पटना में बिल्डर के घर से 30 लाख के पुराने नोट जब्त

लाइव सिटीज डेस्क/पटनाः नोटबंदी के बाद भी पुराने नोटों के मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है. राजधानी पटना में छापेमारी के दौरान पुलिस ने 30 लाख रुपये के पुराने नोट बरामद किए हैं. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने अगमकुआं इलाके में छापेमारी कर पुराने नोटों को बरामद किया है.



बताया जा रहा है कि पुराने नोटों का ये जखीरा पटना के बिल्डर विनोद विश्वास के घर से मिला है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए बिल्डर को हिरासत में ले लिया गया है. वहीं सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस मामले चार दलालों को भी दबोचा गया है. जिनका संबंध भी इन पुराने नोटों से है. फिलहाल हिरासत में लिए गए बिल्डर विनोद से पूछताछ की जा रही है. वहीं पुलिस से बातचीत में पता चला कि गिरफ्तार बिल्डर समेत दलालों से पूछताछ में कोई बड़ा खुलासा हो सकता है.

बता दें कि इससे पहले पटना के राजीव नगर थाना इलाके के मजिस्ट्रेट कॉलोनी में पुलिस ने करीब 20 लाख के पुराने 500रु के नोट बरामद किए थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को काले धन पर वार करते हुए 500 और 1000 के पुराने नोट का लीगल टेंडर खत्म कर दिया था. इसके बदलने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2016 तक अन्य बैंकों में जबकि 31 मार्च तक रिज़र्व बैंक में था. इसके बाद पुराने नोट को रखना गैरकानूनी हो गया था.

यह भी पढ़ें-
गैंगरेप में टॉप पर गुजरात में अहमदाबाद
तीन तलाक़ कितना सही, कितना गलत सुप्रीम सुनवाई आज से