बस कुछ दिनों का इंतजार, पटना से उड़ने को तैयार है SpiceJet

spicejet, बिहार, पटना, पटना एयरपोर्ट, पटना से गुवाहाटी, कामाख्या मंदिर, पटना-गुवाहाटी हवाई सेवा, patna to guwahati , bihar news, patna news, spice jet

पटना : बिहार के एयर ट्रेवलर्स के लिए यह गुड न्यूज़ है. स्पाइसजेट की सेवा शुरु हो रही है. जुलाई की किसी भी तारीख से शेड्यूल का ऐलान किया जा सकता है. पटना एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रही हैं. स्पाइसजेट कई शहरों के लिए अपनी सेवा की शुरुआत करेगी. इस शुरुआत के बाद अभी टिकटों की कीमतों में लगी आग कुछ कम हो सकती है.

जानकार सूत्रों के मुताबिक़ स्पाइसजेट ने मिस्टर हसन को पटना का स्टेशन मैनेजर नियुक्त कर दिया है. समय का शेड्यूल भी मिल गया है. बताते चलें कि अभी पटना से एयर इंडिया, इंडिगो, गो व जेट एयर के विमान उड़ान भरते हैं. सबसे अधिक फ्लाइट दिल्ली के लिए है. वैसे अगले महीने से कुछ नए शहरों के लिए भी उड़ान शुरू होने वाली है.

spicejet

अभी गर्मी की छुट्टियों को लेकर एयर टिकट की कीमतों में आग लगी हुई है. वैसे इसके पीछे एक बड़ा कारण कई फ्लाइट्स का रद किया जाना भी है. ये फ्लाइट्स इसलिए रद हुए, क्योंकि भीषण गर्मी पड़ रही है. पटना एयरपोर्ट का रनवे बहुत छोटा है. ऐसे में, फुल लोड के साथ फ्लाइट टेक ऑफ नहीं कर पाती है. पटना की स्थिति ऐसी है कि एयर ट्रेवलर्स लगातार बढ़ते जा रहे हैं. टिकट की अधिक कीमत के बाद भी मांग कम नहीं है.

भीषण गर्मी और रनवे छोटा होने के कारण पिछले 1 महीने में ऐसा कई दफे हो चुका है, जब फ्लाइट्स यात्रियों का सारा सामान पटना छोड़कर टेक ऑफ कर गई. पिछले दिनों जब दिल्ली की फ्लाइट में जेट एयरवेज ने ऐसा किया, तो दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों ने काफी हंगामा भी किया था. इस फ्लाइट में आगे दूसरे देशों में जानेवाले कई यात्री भी सवार थे. बाद में पटना में छूटे सभी सामान को जेट एयरवेज ने दिल्ली में यात्रियों के बताये पते पर पहुंचाया था.

इसे भी पढ़ें –
यात्रियों का सारा लगेज पटना में छोड़ जेट की फ्लाइट पहुंच गई दिल्ली, बड़ा हंगामा
कर लीजिए शौक पूरे : मात्र 12 रुपये में हवाई जहाज का सफर