फिर लीक हुआ SSC-MTS का पेपर, पटना सहित कई जगहों पर स्टूडेंट्स का हंगामा

SSC-MTS-Exam

पटना : सूबे में रविवार को आयोजित स्टाफ सेलेक्शन कमीशन – मल्टी टास्किंग सर्विस (SSC-MTS) परीक्षा का पेपर लीक होने की बात कही जा रही है. पटना में कई परीक्षा केन्द्रों पर कैंडिडेट्स ने क्वेश्चन पेपर का लिखित उत्तर दिखाते हुए हंगामा किया. आरोप है कि ये उत्तर परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे के अन्दर ही वायरल होने शुरु हो गए थे.



एक न्यूज़ चैनल के अनुसार SSC-MTS परीक्षा के पेपर दोनों पालियों में कथित तौर पर लीक हो गए. प्रश्नपत्र लीक की घटना की वजह से पटना के एएन कॉलेज केंद्र पर परीक्षार्थियों ने हंगामा भी किया है. वहीं मुजफ्फरपुर में भी कई परीक्षा केंद्रों पर हंगामे की खबर है. प्रश्नपत्र वायरल होने के बाद परीक्षार्थियों ने परीक्षा रद्द करने की मांग की है. हालांकि पेपर लीक होने की अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

पहले चरण में भी हुआ था पेपर लीक

SSC-MTS की पहले चरण की परीक्षा का पेपर भी लीक हो गया था. पहले चरण की परीक्षा 30 अप्रैल को आयोजित हुई थी. पटना से इसमें 33 हजार कैंडिडेट शामिल हुए थे. मामले के सामने आने के बाद एसएससी ने 30 अप्रैल को दूसरी पाली की परीक्षा रद्द कर दी थी. इस पाली की परीक्षा फिर से 16 मई को होनी है.

SSC ने इस बार बरती थी सतर्कता

पहले चरण की परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद सबक लेते हुए आयोग ने इस बार नई व्यवस्था की थी. हर कक्षा में प्रश्न पत्रों की सील को परीक्षार्थियों के सामने खोला गया. कक्षा के दो छात्र व दो वीक्षकों का हस्ताक्षर भी लिया गया, जिसमें उनके द्वारा यह लिखा गया कि प्रश्न पत्र सील प्राप्त हुआ है. कक्षा में पांच मिनट पहले प्रश्न पत्र भेजे जाने की व्यवस्था हुई थी, कॉपियों को परीक्षा समाप्त होने के बाद तुरंत भेजा गया. MTS की परीक्षा के लिए देश भर से कुल 70 लाख कैंडिडेट्स ने आवेदन किया है. कुल 8300 पदों के लिए यह परीक्षा ली जा रही हैं.

यह भी पढ़ें :

NEET पेपर लीक की थी साजिश, 2 डॉक्टर और BSSC आरोपी का बेटा गिरफ्तार

रहिए तैयार, अब अक्टूबर-नवंबर में फिर से होने जा रही है BSSC परीक्षा

NEET सेटिंग मामलाः अब एसएसपी मनु महाराज की SIT टीम करेगी जांच