STF की बड़ी कार्रवाईः बेगूसराय में 1 करोड़ का गांजा जब्त, चार गिरफ्तार

लखीसराय(संजीव कुमार): STF की टीम ने बिहार में फिर से गांजा की बड़ी खेप को जब्त किया है. सूबे में शराबबंदी के बाद से इस धंधे से जुड़े माफिया सूबे की अलग-अलग जगहों से बड़े पैमाने पर गांजा की तस्करी कर रहे हैं. लेकिन STF की टीम भी हर जगह जाकर इस धंधे का रोकने के लिए मुस्तैद है.

इसी कड़ी में STF-SOG 1 पटना की टीम ने एसआई विकास कुमार की अगुवाई में बेगूसराय के बछवारा थाना क्षेत्र में 30 क्विंटल गांजे को जब्त किया है. STF के साथ नारकोटिक्स(NRI) विभाग की टीम भी थी. जब्त गांजे की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है. छापेमारी के दौरान पुलिस ने चार तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार तस्करों में संतोष कुमार, अशोक कुमार हैं, जो छपरा के रहने वाले हैं. जबकि अमल सिन्हा एवं संबल सिंह उनकट्टी, कोयला शहर, त्रिपुरा के रहने वाले है.

STF की टीम ने छापेमारी के क्रम में दो ट्रकों को भी जब्त किया है. फिलहाल STF की टीम गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ में जुटी हुई है. छापेमारी के दौरान STF के साथ नारकोटिक्स की टीम भी साथ थी. छापेमारी में STF के कमांडो राजेश कुमार, चुलबुल, साकेश एवं कंधारी भी शामिल थे.

इसके पहले भी STF की इसी टीम ने गुरूवार की अहले सुबह मुजफ्फरपुर में छापेमारी कर 11 क्विंटल गांजा के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया था. जबकि एसटीएफ की टीम ने हाजीपुर एवं बेगूसराय में भी छापेमारी कर गांजा की बड़ी खेप को जब्त किया है.

गौरतलब है कि सूबे में शराबबंदी के बाद से ही इस धंधे से जुड़े माफिया अलग-अलग राज्यों से लाकर गांजे की खेप को बिहार में पहुंचा रहे हैं.