इंटर काउंसिल के बाहर भूख हड़ताल पर बैठा छात्र, एआईएसएफ का मिला साथ

पटना (नियाज़ आलम) : इंटरमीडियट परिणाम को लेकर बिहार इंटरमीडिएट एजुकेशन काउंसिल कार्यालय के बाहर तीसरे दिन भी छात्रों का जमावड़ा लगा रहा. इसी बीच कटिहार से आए छात्र रणवीर कुमार सिंह काउंसिल कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए. रणवीर अपने साथ अपनी सारी पुस्तकें व अन्य पाठ्य सामग्री के साथ भूख हड़ताल पर बैठे हैं. 

रणवीर की मांग है कि सरकार यह तय करे कि लाखों छात्रों के भविष्य के साथ हो रहे खिलवाड़ की जिम्मेदारी किसकी बनती है. इसके अलावा परीक्षा के परिणामों में सुधार के साथ सभी छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं का पुनः जांच कराई जाए. अपनी मांग को लेकर कड़ी धूप में खुले आसमान के नीचे अकेले बैठे रणवीर को धीरे धीरे अन्य छात्रों का भी साथ मिल रहा है. खास बात यह है कि अलग-अलग गुट में प्रदर्शन कर रहे छात्रों को अब छात्र संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन यानि एआईएसएफ का साथ मिल गया है. 

शुक्रवार को बड़ी संख्या में एआईएसएप के सदस्यों ने इंटर कौंसिल के बाहर प्रदर्शन कर सरकार विरोधी नारे लगाए. चात्र संगठन ने सिक्षा मंत्री के इस्तीफे की भी मांग की. प्रदर्शनकारियों ने हातों में तख्ती लेकर राज्य सरकार की शिक्षा व्यवस्था के खिलाफ प्रदर्शन किया. छात्रो संगठन ने राज्य सरकार से शिक्षा नीति में परिवर्तन लाने की मांग की. दूसरी तरफ छात्र प्रदर्शन को लेकर पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद है. इंचर कौंसिल पर पिर से कोई विवाद न हो इसके लिए खुद डीएसपी कोतवाली शिबली नोमानी भी मौके पर मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें-  इंटर काउंसिल में छात्रों का प्रदर्शन जारी, सीएम ने शिक्षा मंत्री को किया तलब