आफत का रविवार : वज्रपात से वैशाली में 6, सूबे में अबतक 19 की मौत

लाइव सिटीज डेस्क : राज्य में रविवार को वज्रपात कहर बनकर टूटा है. शाम 7:30 तक प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के विभिन्न जिलों में वज्रपात से 19 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि आधे दर्जन से अधिक लोग झुलस गए हैं. मरने वालो में महिलाओं के साथ-साथ बच्चे भी शामिल हैं. संबंधित जिला प्रशासन द्वारा मृतकों के लिए मुआवजे की भी घोषणा की गयी है.

मिल रही जानकारी के अनुसार रविवार को वज्रपात से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला वैशाली रहा है. यहाँ से 6 लोगों की मौत की खबर आ रही है. 1 व्यक्ति की मौत गंगा नदी में नाव चलाने के दौरान बिजली गिरने से हुई है. यह घटना महनार थाना के सुलहुलपुर दियारा की है. इससे पहले वैशाली जिला के ही महुआ में 4 और तिसीऔता में 1 की बज्रपात से मौत हो चुकी है. मृतकों में 1 महिला और एक 6 साल का बच्चा शामिल है.

hajipur
वैशाली में एक मृतक के घर जमा ग्रामीण

वैशाली के बाद वज्रपात से सबसे ज्यादा प्रभावित जिले पटना, आरा और बक्सर रहे हैं. इन जिलों में वज्रपात से 3-3 लोगों की मौत हुई है. पटना में फतुहा, गौरीचक और दुल्हिनबाजार में 1-1 व्यक्ति की मौत हुई है. बक्सर में ठनका गिरने से अलग-अलग जगहों से महिला समेत दो किसानों की मौत हो गयी. जबकि तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गये. जिनमें से दो की हालत गंभीर बतायी जाती है. इधर आरा में भी ठनका से 3, छपरा में 2, रोहतास में 2, सीवान, अररिया और समस्तीपुर में 1-1 व्यक्ति की मौत होने की खबर आ रही है. यहां क्लिक कर देखें वैशाली से यह वीडियो.

https://youtu.be/dF2zbLU-D7w

मौसम विभाग ने भी अगले 48 घंटे में बिहार और नॉर्थ ईस्ट इलाके में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.  मौसम विभाग ने संबंधित जिलों में आपदा और एनडीआरएफ की टीम को अलर्ट भेज दिया है. रविवार को राजधानी पटना सहित कई जिलों में भारी बारिश हुई है. विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पटना में आज 48.4 मिमी बारिश हुई है.

यह भी पढ़ें –
सुमो का फिर हमला, कहा – तेजस्वी के इस्तीफे के लिए दबाव डालें राजद-जदयू विधायक
लालू फैमिली पर छापे से भड़के दामाद ‘तेजप्रताप’, ट्वीट करके कहा – बीजेपी की साजिश है
नेपाल में बारिश का हर्जाना भुगत रहा बिहार, 36 गांव अलर्ट पर, बह गए पुल-पुलिया
लालू के संपत्ति की जानकारी प्रेमचंद गुप्‍ता ने जांच एजेंसियों को दी : पप्‍पू यादव