Aristo Pharma के 2 कर्मचारियों की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत

truck-accident

बेगूसराय : बछवाड़ा थानाक्षेत्र के रानी कोल्ड स्टोरेज के समीप NH-28 पर सोमवार को दोपहर में अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार दो लोगों को कुचल दिया. जिसमें सिर कुचल जाने के कारण एरिस्टो कंपनी के एरिया मैनेजर व गया जिले के निवासी नवीन कुमार (30) की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. जबकि करीब 2 घंटे तक तड़पने और सहायता न मिलने के बाद सिमरिया रूपनगर निवासी रामप्रकाश राय के पुत्र व एरिस्टो दवा कंपनी के MR (Medical representative) अमृत कुमार (26) ने भी दम तोड़ दिया. मौत के वक़्त अमृत मोबाइल से पत्नी व परिवार के साथ बात कर रहा था.

मिल रही जानकारी के अनुसार ट्रक के चक्के के नीचे अमृत के कमर से नीचे का अंग दब गया. अमृत कभी मौजूद लोगों से गुहार लगाता था तो कभी पत्नी व परिवार के लोगों को स्थिति से अवगत कराता था. उसकी शादी एक वर्ष पहले ही हुई थी. जबतक लोग जेसीबी व पावर क्रेन के सहारे उसे बाहर निकलते तबतक उसकी मौत हो गई.

truck-accident

इस दुर्घटना के बारे में बताया जा रहा है कि नवीन व अमृत हीरो एक्सप्लेडर मोटर साइकिल पर सवार होकर बछवाड़ा से बेगूसराय लौट रहे थे. रास्ते में दोपहर करीब 12 बजे गिट्टी लदे अनियंत्रित ट्रक ने दोनों को चपेट में ले लिया. हेल्मेट खुल जाने के कारण नवीन का सिर बुरी तरह कुचल गया. जबकि अमृत के कमर के नीचे का भाग ट्रक के चक्के के नीचे बीच में फंस गया. संयोगवश ट्रक पलटी नहीं अन्यथा बगल के झोपड़ी में मौजूद दर्जन भर लोग इस हादसे का शिकार हो जाते.

उक्त ट्रक का चक्का NH -28 से उतर कर मिट्टी में धंस कर रह गया. वहीं ट्रक पर गिट्टी लदे होने के कारण लोगों द्वारा प्रयास के बावजूद टस से मस नहीं हो पाया. इसके बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और स्थानीय पुलिस प्रशासन के सहयोग से जेसीबी व पावर क्रेन मंगवाया गया लेकिन तबतक काफी देर हो गई थी. इस बीच अमृत की चीख-पुकार सुनकर लोग बेबस बने रहे. दर्द से कराहता अमृत चिल्लाते हुए कहता था कि कोई उसे टांग काटकर भी नीचे से निकाल दे, जो मौजूद हजारों लोगों में से किसी के वश की बात नहीं थी.

इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने NH-28 के पदाधिकारियों से घनी आबादी वाले क्षेत्र में सड़क पर डिवाइडर लगाने की मांग की. घटना के विरोध में लोगों ने NH-28 को जाम भी कर दिया. घटनास्थल पर मौजूद बछवाड़ा थानाध्यक्ष सुमित कुमार, बीडीओ वीरेंद्र कुमार सिंह व सीओ सुजीत कुमार द्वारा आपदा प्रबंधन कोष से मृतकों के आश्रित को 4-4 लाख दिलाने की घोषणा के बाद लोगों ने सड़क जाम हटाया. इस बीच 2-3 घंटे तक जाम में हजारों वाहन फंसे रहे.

बेगूसराय से बिनोद कर्ण की रिपोर्ट