थाना के पास एक ही वक़्त दो अलग-अलग लोगों से लूट लिए 7 लाख रूपये

live crime

नवादा : जिले में मंगलवार को एक ही दिन दो अलग-अलग लूट की घटना हुई है. दोनों लूट की घटनाओं में अलग-अलग व्यक्तियों से सात लाख रूपये लूट लिये गए हैं. एक ही दिन हुई इन घटनाओं से जिले के बेलगाम अपराधियों के हौसले बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं. वहीँ पुलिस-प्रशासन पर भी सवाल उठने लगे हैं.

पहले हुई 6 लाख की लूट

वारिसलीगंज प्रखंड क्षेत्र के कोचगांव में हुई पहली घटना में 6 लाख रूपये लूट लिये गए. मिल रही जानकारी के अनुसार पैक्स अध्यक्ष कामदेव सिंह किसानों से खरीदे गये धान की राशि भुगतान के लिये नगर के बैंक आॅफ बड़ौदा से 6 लाख रूपये की राशि निकासी के बाद काॅपरेटिव बैंक जा रहे थे. नगर थाना गेट के पास पहुंचते ही दो पल्सर सवार नकाबपोश झपट्टामार गिरोह के सदस्य बैग को झपटकर न्यू एरिया की ओर फरार होने में सफल रहे. लूट की घटना सूचना नगर थाना में दर्ज करायी गयी है.

फिर 1 लाख की लूट

दूसरी घटना भी ठीक उसी वक्त एक ही समय व एक ही स्थान पर हुई. इस बार पकरीबरांवा प्रखंड क्षेत्र के डुमरी गांव के अवकाश प्राप्त शिक्षक तपेश्वर सिंह भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा से एक लाख रूपये निकासी के बाद घर लौट रहे थे. नगर महिला थाना गेट के पास पहुंचते ही झपट्टामार गिरोह उनके थैले को झपटकर व्यवहार न्यायालय की ओर फरार होने में सफल रहा. इस घटना की सूचना भी नगर थाने में दर्ज करायी गई है.

बता दें कि जिले में झपट्टामार गिरोह का आतंक इतना बढ़ गया है कि अब वे थाना गेट के पास घटना को अंजाम देने लगे हैं और पुलिस मूकदर्शक बन मात्र प्राथमिकी दर्ज कर अपने कर्तव्य की इति श्री कर ले रही हैं.

भैयाजी की रिपोर्ट