वैशाली : अंजलि और दीपशिखा ने कर ली है शादी, कहा – एकदूसरे के बिना नहीं जी सकती

vaishali3

लाइव सिटीज डेस्क/वैशाली : एक ऐसा रिश्ता जिसपर अभी देश के कथित तौर पर मॉडर्न कहे जानेवाले शहरों में भी खुल कर बात नहीं की जा सकती है. बिहार के छोटे से जिले वैशाली में 2 लड़कियों द्वारा आपस में शादी करने की घटना आश्चर्यजनक है. अपने रिश्ते को समाज की स्वीकृति न मिलते देख लगभग 1 माह पूर्व घर से भागी दोनों लडकियां वापस आ गई हैं और पुलिस के सामने भी एकदूसरे के साथ ही जीने-मरने की बातें कर रही हैं.

वैशाली की इन दोनों लड़कियों का नाम अंजलि और दीपशिखा है, जो खानपुर की रहने वाली हैं. ये दोनों बीते 1 अप्रैल से गांव से फरार थीं. और अब जब लोगों के सामने आईं हैं तो दोनों पति-पत्नी बनकर. हालांकि दोनों के साथ रहने में कोई कानूनी अड़चन नहीं है. लेकिन अब अंजलि के ऊपर दीपशिखा के अपहरण के जुर्म की तलवार लटक रही है. कारण यह कि दीपशिखा अभी नाबालिग है. उसने 2016 में मैट्रिक की परीक्षा पास की है और उसकी उम्र अभी 17 साल है जबकि पति बनी अंजलि 23 साल की है.

vaishali3

दर्ज है नाबालिग के अपहरण का मामला

बीते 1 अप्रैल को जब दोनों लडकियां, जिनका घर गांव में अगल-बगल ही है, एकसाथ गायब हो गईं तो पहले तो दोनों परिवारों ने बहुत ढूंढा लेकिन जब वो नहीं मिली, तब 10 अप्रैल को अपहरण का मामला दर्ज कराया गया.अब जब दोनों लडकियां सामने आ गई हैं, तो दीपशिखा के परिवार वालों ने अंजलि पर उनकी नाबालिग बेटी के अपहरण का इल्जाम लगाया है. मामले की जांच कर रहे अधिकारी मनोरंजन सिंह का कहना है कि दीपशिखा के पिता शैलेन्द्र सिंह ने IPC की धारा 363 और 366 के तहत मामला दर्ज कराया है.

vaishali2

ऐसे शुरू हुआ प्यार

इस बारे में दुल्हन दीपशिखा का कहना है कि अब वो किसी कीमत में एक-दूसरे से अलग नहीं हो सकते. दोनों के बीच कब प्यार हुआ यह किसी को अहसास नहीं है. दीपशिखा कहती है कि हम दोनों एक दूसरे से शादी कर चुके हैं. दीपशिखा ने बताया कि मुझे मेरे परिवार ने काफी परेशान कर दिया था. इतना कि मेरे पास सुसाइड के अलावा कोई चारा नहीं था और हम दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे. हम दोनों की प्लानिंग थी कि साथ जिंदगी बिताएंगे. अंजलि के बारे में दीपशिखा बताती है कि अंजलि ने अपना सेक्स चेंज करा शादी करने की बात कही थी. मैं अंजलि को अपना सब कुछ मानती हूं.

vaishali4

सेक्स चेंज कराने मुंबई भागी थी दोनों

दोनों लड़कियों ने पुलिस को बताया है कि उनका अपहरण नहीं हुआ है. दोनों एक दूसरे से प्यार करती हैं और शादी कर चुकी हैं, इसलिए दोनों पति-पत्नी हैं. वो घर से भाग कर मुंबई चली गई थीं. वहां सर्जरी के जरिए अंजलि अपना सेक्स चेंज कराना चाहती थी. इसके लिए करीब 11 लाख रूपये की जरुरत थी. अंजलि ने बताया कि डाक्टर ने सलाह दी कि पहले पुलिस केस से निपट लो उसके बाद सेक्स चेंज कराना.

फिलहाल पुलिस हिरासत में दोनों लड़कियां

दोनों लडकियां फिलहाल पुलिस की हिरासत में हैं, जहां उन्हें अदालत में पेश करने की तैयारी है. जांच अधिकारी का कहना है कि दोनों साथ रहना चाहती हैं और शादी भी कर चुकी हैं लेकिन अदालत इस पर क्या फैसला देती है, ये देखना होगा. पुलिस दीपशिखा का मेडिकल भी करवा रही है.

वैशाली से कौशल किशोर पाठक के साथ

यह भी पढ़ें :
NEET परीक्षा में लड़कियों की ब्रा तक उतरवाई थी टीचर ने, CBSE ने कर दी कार्रवाई
नीरज सिंह हत्याकांडः शूटर अमन ने उगले राज, कहा- एक गोली पर हुई थी एक लाख की बात
दिल्ली की छात्रा के सुसाइड अटेम्प्ट मामले में कार्रवाई, नपेंगे कई अधिकारी !
आफत की आंधी : बिहार में 7 मरे, आपदा प्रबंधन करेगा क्षति का आंकलन