बदले गए कई विश्वविद्यालयों के कुलपति और प्रो-वीसी

लाइव सिटीज डेस्क/पटनाः पटना यूनिवर्सिटी के चार शिक्षकों को बड़ा तोहफा मिला है. दो शिक्षक प्रोफेसर रासबिहारी सिंह और प्रोफेसर आरके सिन्हा को कुलपति बनाया गया है. प्रोफेसर रास बिहार सिंह को पटना यूनिवर्सिटी का कुलपति बनाया गया है. वहीं डॉल्फिन मैन प्रोफेसर आरके सिन्हा को नालंदा विश्वविद्यालय के कुलपति का प्रभार मिला है.

उधर मगध महिला कॉलेज की स्टार प्रिंसिपल और डीन रह चुकीं डॉक्टर डॉली सिन्हा को पटना यूनिवर्सिटी के प्रति कुलपति का प्रभार मिला है. वहीं डॉक्टर कार्यानंद पासवान को मगध यूनिवर्सिटी का कुलपति बनाया गया है. ऐसा पहली बार हुआ है जब एक साथ पटना विवि. के चार प्रोफेसरों को एक साथ इतना बड़ा प्रभार मिला है.

बता दें कि पटना विश्वविद्यालय में डॉ. वाईसी सिम्हाद्रि का कार्यकाल समाप्त होने के बाद पीयू पीजी जूलॉजी विभाग के शिक्षक डॉ. सुधीर कुमार श्रीवास्तव को कुलपति का प्रभार राजभवन ने दे दिया था. नए कुलपति की नियुक्ति तक डॉ. श्रीवास्तव ने ही पीयू के कुलपति का प्रभार संभाला.

उधर अरबी-फारसी विवि. के प्रो वीसी का प्रभार सैयद मोहम्मद रफीक आज़म को सौंपा गया है. वहीं VKSU का प्रो.वीसी डॉ. मदन मोहन गोयल को बनाया गया है. LNMU के प्रो-वीसी बनाए गए हैं डॉक्टर जय गोपाल.

वहीं बिहार विवि के प्रो-वीसी का प्रभार मिला है राजकुमार मंडल को. बात करें TMBU की तो प्रोफेसर रामयतन प्रसाद को प्रो-वीसी का पदभार मिला है. कामेश्वर सिंह विवि के प्रो-वीसी बनाए गए हैं प्रोफेसर चंद्रेश्वर प्रसाद सिंह. जबकि कामेश्वर सिंह संस्कृत विवि के वीसी प्रो.सर्वनारायण झा को बनाया गया है.

यह भी पढ़ें-
EXCLUSIVE : मोकामा जा रहा हूं, जनता के सामने खुद को पेश करूंगा
शिवानंद तिवारी का सुमो पर हमला किसी ने जमीन दी, इसमें उनके बाप का क्या