NDA खेमे के विनय कुमार पप्पू बने पटना के डिप्टी मेयर

लाइव सिटीज डेस्क : एनडीए खेमे से सीता साहू को पटना नगर निगम की पहली महिला मेयर चुने जाने के बाद एनडीए को दोहरी खुशी मिल गई है. विनय कुमार पप्पू को डिप्टी मेयर के रूप में चुना गया है. 

मेयर पद के चुनाव के थोड़ी देर बाद ही डिप्टी मेयर चुने जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी. डिप्टी मेयर के लिए चले मतदान में एनडीए समर्थित वार्ड काउंसिलर विनय कुमार पप्पू को 52 मत मिले. जिसके बाद उन्हें डिप्टी मेयर के रूप में चुना गया. जिसकी घोषणा प्रभारी डीएम अजय कुमार ने की.  वहीं महागठबंधन समर्थित उम्मीदवार आशीष कुमार को सिर्फ 23 मत प्राप्त हुए.

पटना नगर निगम चुनाव में जहां  मेयर के तौर पर सीता साहू और डिप्टी मेयर के तौर पर विनय कुमार पप्पू को चुने जाने से एनडीए को दोहरी खुशी मिली है. वहीं महागठबंधन को निराशा हाथ लगी है.

बता दें कि सुबह से ही पटना समाहरणालय में गहमा-गहमी की स्थिति बनी हुई थी. सबसे पहले पार्षदों को शपथ दिलाई गई. जिसके बाद मेयर का चुनाव हुआ. फिर डिप्टी मेयर का भी चुनाव संपन्न कर लिया गया.

बता दें कि पटना के लिए आज का दिन एतिहासिक दिन रहा. पहली बार कोई महिला मेयर की चेयर पर काबिज हुई है. इसे लेकर महिलाओं में काफी खुशी देखी जा रही है. प्रभारी डीएम अजय कुमार की देखरेख में मेयर का चुनाव संपन्न कराया गया. इसे लेकर सुरक्षा का व्यापक इंतजाम किया गया था. चुनाव के दौरान किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं थी.

यह भी पढ़ें-  सीता साहू ने रचा इतिहास, बनीं पटना की पहली महिला मेयर