‘नृत्यांगन’ के ‘सावन आयो रे’ में झूमकर नाचीं महिलाएं, देखें तस्वीरें…

पटना : राजधानी के बंदर बगीचा स्थित यो चाइना, रूबी क्रिस्टल हाॅल में शनिवार की शाम सावन के गीतों से गुलजार रही. सावन के फिल्मी और पारंपरिक गीतों पर महिलाओं के ठुमके कार्यक्रम में चार चाँद लगा रहे थे. मस्ती में झूमते हुए लोग एक-दूसरे को सावन की शुभकामनाएं भी दे रहे थे. हरी-हरी साड़ियों में सजी-धजी महिलाएं आकर्षक लग रही थीं. मौका था नृत्यांगन हॉबी सेंटर द्वारा आयोजित सावन आयो रे 2017 कार्यक्रम का.

कार्यक्रम की शुरूआत नृत्यांगन के बच्चों ने गणेश वंदना से की. इसके बाद मोहब्बत बरसा देना तू सावन आया है, सावन में लग गई आग, सावन में मोरनी बन के, सावन का महीना पवन करे सोर, थम के बरस जरा थम के बरस जैसे फिल्मी गीतों पर थिरकते हुए लोगों ने खूब मस्ती की.

इसके बाद नृत्यांगन में मिसेज सावन, मिस सावन, सावन क्यूटी पाई, सावन एंजेल सरीखे कॉम्पिटीशन का आयोजन किया गया. जिसका लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया. साथ ही अंताक्षरी का भी आयोजन हुआ. इस कार्यक्रम में महिलाओं ने एक से बढ़कर एक गाने गाए. जिसे सुनकर सभी लोग झूमे बिना नहीं रह सके.

वहीं कार्यक्रम में कई फनी गेम भी खेले गए. जिसमें म्यूजिकल चेयर, पासिंग बॉल, किसी खास शब्द पर गाना गाने जैसे मजेदार गेम भी शामिल थे. जबकि सोलो डांस में प्रतिभागियों ने बेहतरीन प्रस्तुति देकर कार्यक्रम में समां बांध दिया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में डाॅ. अमूल्य सिंह मौजूद रहीं. जबकि जज के रुप में कल्याणी सिंह, डाॅ. रत्ना पुरकायस्थ, मोनिका मनी व शालिनि सिन्हा की उपस्थिति रही.

इस मौके पर उपस्थित कार्यक्रम संयोजक व नृत्यांगन हॉबी सेंटर की निदेशिका मौसम शर्मा ने कहा कि इस कार्यक्रम को करने का उद्देश्य है कि हम अपनी सभ्यता व संस्कृति को बरकरार रखें. साथ ही राजधानीवासियों का भरपूर मनोरंजन कर सकें. ताकि वो दिन भर की थकान को भूलकर कुछ पल सुकून के साथ बिता सकें. कार्यक्रम के अंत में नृत्यांगन में बच्चों ने अपनी—अपनी शानदार प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया.


कार्यक्रम के अंत में मिसेज सावन का खिताब सोनी, मीतू और पूनम सलूजा को मिला. वहीं मिस सावन मीसा, दिव्या और आयुशा रहीं. रस्टी/माही, ऋषि (मास्टर्स) और आराध्या को स्पेशल क्यूटी पाई के खिताब से नवाजा गया.

इस अवसर पर शहर के कई गणमान्य लोगों की भी विशेष उपस्थिति रही.