नालंदा: मानव श्रृंखला में शामिल होने के लिए लोगों को न्योता दे रहे हैं अनिल महाराज

नालंदा, (संतोष कुमार): मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवाहन पर आगामी 19 जनवरी को जल-जीवन और हरियाली को लेकर बनने वाले मानव श्रृंखला के लिए समाजसेवी अनिल महाराज अस्थावा विधानसभा क्षेत्र के गांव- गांव जाकर लोगों को न्योता दे रहे हैं.

अनिल महाराज ग्रामीणों को समझा रहे हैं कि जलवायु परिवर्तन पूरे मानव जाति के लिए अस्तित्व के लिए गंभीर चुनौती है जब तक जल और हरियाली है तभी तक पृथ्वी पर जीवन सुरक्षित है. जल और हरियाली के बिना चाहे मनुष्य हो या जीव -जंतु या पशु -पक्षी किसी के अस्तित्व की कल्पना नहीं की जा सकती है. क्षेत्र भ्रमण के दौरान जदयू के वरिष्ठ नेता अनिल महाराज का अस्थावां प्रखंड के धोबी बिगहा गांव मे ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया. गांव के बच्चे -बूढ़े और जवान ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया.

गांव के बुजुर्गों ने उन्हें जनसंपर्क अभियान को जारी रखने का आशीर्वाद देते हुए कहा कि जलवायु परिवर्तन के कारण आज खेती- बाडी चौपट हो गई है. गांव के लोगों से मिले स्नेह- प्यार पाकर अनिल महाराज ने कहा कि आपका प्यार और स्नेह मुझे और कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है और साथ साथ मुझे ऊर्जान्वित भी करता है.

गांव के लोगों को उन्होंने भरोसा दिलाया कि जो भी विकास का काम आपके गांव में नहीं हो पाया है उन सारे कार्यों की सिफारिश में आगे करूँगा. और आपके सुखः दुःख में हर वक़्त आपके साथ खड़ा रहूँगा.

इस जनसंपर्क अभियान में गौतम,पप्पू पासवान,उमेश महतो,मुन्ना महतो,मुन्नी लाल,नन्दे, शशि,दिनेश,जद्दू गोप सहित सैंकड़ो ग्रामीण लोग उपस्थित थे.