Big Breaking : हरियाणा से बिहार आ रही बस का भीषण accident, 18 की मौत, मृतकों में सीतामढ़ी-सुपौल व अन्य जिलों के लोग

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : हरियाणा से बिहार आ रही बस का यूपी में भीषण accident हो गया है. इसमें 18 लोगों की मौत हो गयी है. मृतकों में अधिसंख्य लोग सीतामढ़ी-सुपौल समेत अन्य जिलों के हैं. बताया जाता है कि यूपी के बाराबंकी में यह भीषण हादसा हुआ है. डबल डेकर बस में ट्रेलर ने जोरदार टक्कर मारी है.

मिल रही जानकारी के अनुसार, भीषण हादसे में 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि 7 लोगों की मौत अस्पताल ले जाने के दौरान हुई है. मृतकों में एक महिला भी शामिल है. लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर सड़क किनारे खड़ी डबल डेकर बस को देर रात तेज रफ्तार ट्रेलर ने जोरदार टक्कर मार दी. 23 से ज्यादा लोग घायल हैं. 10 की हालत नाजुक बनी हुई है. इससे मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है. घायलों को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है. बस देर रात हरियाणा से बिहार के लिए खुली थी. आशंका है कि मृतकों की संख्या और बढ़ भी सकती है.

यह भीषण हादसा बाराबंकी के रामसनेही घाट थाना क्षेत्र में हुआ है. डबल डेकर बस में 150 यात्री सवार थे. बताया जा रहा है कि रास्ते में खराब हुई एक दूसरी बस के यात्री भी इसी में सवार हो गए थे. ओवरलोड होने की वजह से बस का एक्सल टूट गया. इसे ठीक करने के लिए ड्राइवर ने बस को हाईवे पर कल्याणी नदी के पुल पर खड़ा कर दिया था. यात्रियों को नींद आ रही थी, इसलिए वे बस के नीचे और उसके आसपास लेट गए. तभी देर रात हादसा हो गया.

हादसे के शिकार लोगों के अनुसार बस में सवार सभी यात्री बिहार के सीतामढ़ी, सुपौल सहित अलग-अलग जिलों के रहने वाले थे. ये सभी मजदूर थे, जो धान की रोपाई के लिए अपने-अपने गांव वापस जा रहे थे. हादसे का शुरुआती कारण लो-विजिबलिटी बताई जा रही है. लखनऊ जोन के एडीजी एसएन साबत भी बाराबंकी जिला अस्पताल पहुंच गए हैं. मृतकों की पहचान की जा रही है.