बिहार कांग्रेस की एक सुर में मांग – हमें चाहिए राहुल गांधी

Rahul-Gandhi-birthday
फाइल फोटो

पटना : बिहार कांग्रेस मुख्यालय ‘सदाकत आश्रम’ में आज सोमवार को दिन में हुए हंगामे के बीच भी एक महत्वपूर्ण प्रसात्व पारित हो गया. इस प्रस्ताव में कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गाँधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की गई है. प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने बताया कि इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पास किया गया है.

कौकब कादरी ने साथ ही कहा कि बिहार में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को मनोनीत करने का अधिकार भी आलाकमान को सौंप दिया गया है. गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी में AICC अध्यक्ष द्वारा विभिन्न समितियों के नेताओं की नियुक्ति की परंपरा है. इसके लिए पहले उन समितियों द्वारा AICC अध्यक्ष को अधिकृत किया जाता है. हालांकि बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक चौधरी ने इस प्रक्रिया से नाराजगी जताई थी. वे पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गाँधी द्वारा चुनाव सुधारों के तहत सुझाई गई प्रक्रिया का पालन करते हुए चुनाव कराने की मांग करते रहे हैं.

उधर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक चौधरी के पार्टी में भविष्य के बारे में कोई एक राय नहीं दिखी. पार्टी के वरिष्ठ नेता-सह-राष्ट्रीय महासचिव शकील अहमद ने आज पटना में कहा कि उन्हें हटाने और बनाने का अधिकार राष्ट्रीय नेतृत्व के पास है.

राजद के साथ संबंध जारी

कांग्रेस का बिहार में अभी भी राजद के साथ गठबंधन जारी है. इस बारे में शकील अहमद ने कहा कि राजद के साथ कांग्रेस का अभी भी गठबंधन है. उन्होंने कहा कि हमलोगों ने अपनी राह नही बदली, बल्कि नीतीश ने राह बदल ली है. इस बारे में अहमद के साथ ही एक और वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने कहा कि राजद के धर्मनिरपेक्ष चरित्र की वजह से उनसे गठबंधन जारी रहेगा. हमारे पास फिलहाल कोई चारा नहीं है.

वहीँ आज सदाकत आश्रम में हुए बवाल मामले में कुमारी ज्योती के नेतृत्व में 5 सदस्यीय टीम बनाई गई है जो मामले की जांच करेगी. कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जांच में सामने आये दोषियों पर कार्रवाई होगी.

करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)