देखें तस्वीरें, अर्घ्य देने के बाद छठ घाटों पर निकले सीएम नीतीश कुमार

पटना : लोक आस्था के चार दिवसीय महापर्व छठ पूजा के तीसरे दिन आज शाम अस्ताचलगामी सूर्य को पहला अर्घ्य दिया जा रहा है. पटना के विभिन्न घाटों पर छठ व्रती अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने पहुंचे हैं. सीएम नीतीश कुमार अपने आवास पर परिवार के साथ अर्घ्य देने के बाद अब पटना के छठ घाटों पर निकले हैं. नीतीश कुमार के साथ बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी हैं. इसके अलावा आयुक्त आनंद किशोर और कई प्रसाशनिक पदाधिकारी साथ रहे.

नीतीश कुमार दीघा घाट पर आये सभी छठव्रतियों का अभिवादन स्वीकार किया. नीतीश कुमार बोट से घाटों का निरीक्षण कर वहां कि व्यवस्था का भी मुआयना कर रहे थे. अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए. कल उगते सूरज को अर्घ्य दिया जायेगा, इसकी तैयारियों का जायजा भी ले रहे हैं.

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छठ पूजा के लिए अपने सरकारी बंगले पर एक छोटा तालाब बनवाया है. इसी तालाब में सीएम के बड़े भाई सतीश कुमार की पत्नी गीता देवी और भांजी वीभा कुमारी भगवान सूर्य को अर्घ्य देती हैं. छठ पूजा के दौरान नीतीश कुमार भी घर पर रहते हैं. वे अर्घ्य देते समय सूप में जल अर्पित करते हैं.

गौरतलब है कि नीतीश कुमार हर वर्ष अपने परिवार के साथ छठ पर्व में शामिल होते हैं. वह छठ के दूसरे दिन खरना का प्रसाद अपने आवास पर अपने मंत्रिमंडल के अन्य सहयोगियों के साथ खाते हैं. छठ पर्व की शरुआत से लेकर ही मुख्यमंत्री अलर्ट रहते हैं कि छठ पर्व अच्छे से संपन्न हो जाये.