‘सेवाश्रम’ में गरीबों का दुख-दर्द बांट रहे हैं पप्पू यादव

PAPPU-YADAV

पटना : सियासत के साथ समाज सेवा करने के मामले में बिहार के मधेपुरा से 2014 में लोकसभा चुनाव जीतने वाले जन अधिकार पार्टी के संयोजक पप्पू यादव काफी आगे हैं. इस समय पप्पू यादव दिल्ली में हैं. उन्होंने 10 अक्तूबर को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला और उसमें अपने दिल्ली स्थित गरीब मरीजों के लिए बने सेवाश्रम की तस्वीर शेयर की.

उन्होंने लिखा कि दिल्ली की सुबह सेवाश्रम के मरीजों के अभिवादन से शुरू होती है. हमारे सहयोगी दिन भर मरीजों के इलाज से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने में लगे रहते हैं. एम्स में डॉक्टर से दिखाना हो, भर्ती करना हो या किसी अन्य डॉक्टर से दिखाना हो, हर जरूरत के लिए साथी पूरा सहयोग करते हैं.

जरूरत मंद मरीजों की आर्थिक मदद भी की जाती है. बीती देर रात तक हम मरीजों और उनके परिजनों के साथ बातचीत करते रहे और उनके चिकित्सा संबंधी जरूरतों की जानकारी ली. सेवाश्रम के मरीज हमारे लिए भगवान हैं और उनकी सेवा ही हमारा धर्म है.

पप्पू यादव की चर्चा उनके बेबाक, बेलौस अंदाज के कारण भी की जाती है. वे भारत ही नहीं दुनिया भर की कई स्वयंसेवी व सामाजिक संस्थाओं के जरिये गरीबों, पीड़ितों, शोषितों और रोगियों की भलाई में दिन रात कार्यरत हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने नयी दिल्ली के बलवंत राय मेहता लेन स्थित अपनी सरकारी कोठी को जिस तरह देश भर से इलाज के लिये राजधानी आने वाले परेशान हाल लोगों के लिये पनाहगार बना रखा है वो मानवता का एक अनूठा उदाहरण है.

वहां लोगो को एम्स आदि अस्पतालों में इलाज के लिये मदद के साथ-साथ रहने और खाने की मुफ्त व्यवस्था वे खुद अपनी देख-रेख में करवाते हैं. पप्पू यादव के पास पटना और दिल्ली में रोजाना मदद के लिए पहुंचने वाले मरीजों की संख्या सैकड़ों में होती है.

यह भी पढ़ें-

करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)