वार्ड पार्षद बन गए पर नहीं छोड़ा चाय बेचने का पुराना पेशा

chai-wala-parshad-fatuha

पटना/फतुहा (जुलकर नैन) : मिलिए इनसे जो वार्ड पार्षद बन गए पर नहीं छोड़ा चाय बेचने का पुराना पेशा. हम बात कर रहे हैं नवगठित फतुहा नगर परिषद के नव निर्वाचित पार्षदों में सबसे कम उम्र के पार्षद संजय कुमार उर्फ बिट्टू चाय वाले की. अपने सात भाई-बहनों में छठे नंबर के बिट्टू ने वर्षों पूर्व स्टेशन रोड में अपनी छोटी सी चाय की दुकान खोली थी.

अपने शालीन व्यवहार और मृदु भाषिता से उसने सबको कायल कर दिया. और कुछ ही महीनों में उसकी चाय की दुकान तो चल निकली ही, कई लोगों से उसकी अच्छी जान पहचान भी हो गई. दुकान के बाद समाज सेवा में समय देना उसकी दिनचर्या में शामिल था. उसके मिर्जापुर, नोहटा निवासी पिता रामजी प्रसाद और माता लालमुनि देवी ने उसे कम उम्र में ही छोड़कर दुनिया को अलविदा कह दिया था.

बड़े भाइयों की भी चाय की दुकानें थीं. सो इन्हें भी इसी पेशे में आने की इच्छा थी. भाइयों के सहयोग से चाय की दुकान खोलकर इन्होंने ने अपनी किस्मत आजमाई और जल्द ही इन्होंने अपनी एक पहचान बना ली. नगर परिषद का चुनाव आते ही लोगों ने इन्हें चुनाव लड़ने की नसीहत दी लेकिन अपनी आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए इन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया. लेकिन मुहल्ले वालों का अरमान था कि मेरा पार्षद हो तो बिट्टू जैसा.

लोगों ने उसे चुनाव में खड़ा किया और वह जीत गया. अब पार्षद बनने के बाद भी बिट्टू पुनः अपने चाय बेचने के पुराने पेशे में लग गया है. उसका कहना है कि इसी चाय बेचने के दौरान लोगों से मुलाकात होती गई. कारवां बनता गया और मैं इस मुकाम पर पहुंच पाया. मुझसे सेवा लेने के लिए किसी को भटकना न पड़े, इसके लिए मेरी चाय की दुकान ही एक सशक्त माध्यम है. जहां मैं आसानी से किसी के लिए उपलब्ध हो सकता हूँ.

करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)