बिहार विधान परिषद उपचुनाव : JDU की रोजीना नाजिश आज करेंगी नामांकन, 4 अक्टूबर को होगी वोटिंग

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधान परिषद की एक सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में आज जेडीयू की उम्मीदवार रोजीना नाजिश अपना नामांकन करेंगी. दिवंगत विधान पार्षद तनवीर अख्तर के निधन के बाद खाली हुई इस सीट पर जेडीयू में उनकी पत्नी रोजीना को उम्मीदवार बनाया है. रोजिना को उम्मीदवार बनाए जाने की आधिकारिक घोषणा मंगलवार को पार्टी ने की थी और आज वह अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी.

बता दें की जदयू के एमएलसी रहे मो. तनवीर अख्तर का निधन पिछले साल कोरोना से हो गया था. वो मूल रुप से गया के रहने वाले थे. पिछले साल मइ महीने में वो कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आये और उनका निधन हो गया. उस वक्त वो जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के बिहार प्रभारी की भूमिका में भी थे. राजनीति की शुरुआत उन्होंने कांग्रेस के साथ की थी.

आपको बता दें की बिहार विधान परिषद की एक सीट पर 4 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए पटना के प्रमंडलीय आयुक्त को निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है. उपचुनाव के लिए 22 सितंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे और 27 सितंबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते है. वहीं, उपचुनाव के बारे में जानकारी देने के लिए प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय में हेल्प डेस्क बनाया गया है. इच्छुक उम्मीदवार नामांकन से संबंधित 0612-2219205 या 8544429896 पर डायल कर जानकारी हासिल कर सकते हैं. निर्वाची पदाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि अगर उपचुनाव एक से अधिक उम्मीदवार पर्चा दाखिल करते हैं तो 4 अक्टूबर को मतदान कराया जाएगा.