बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल  ने शिक्षा व्यवस्था पर उठाया सवाल…तो शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने दिया करारा जवाब

लाइव सिटीज, पटना: अग्निपथ योजना के विरोध में मचे बवाल को लेकर सत्ताधारी बीजेपी और गठबंधन साथी जेडीयू में सब ठीक नहीं चल रहा है.बिहार के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सूबे में उच्च शिक्षा की स्थिति संतोषजनक न होने के लिए जदयू को जिम्मेदार ठहराया है.

इसका जवाब देते हुए विजय चौधरी ने कहा कि हमारे विश्ववविद्यालय में सत्र नियमित करने के लिए हम पूरी कोशिश कर रहे हैं. इसका सबसे ज्यादा खामियाज़ा छात्रों को ही भुगतना पड़ता है. विजय चौधरी ने कहा कि सब लोग जानते हैं कि शिक्षा विभाग पूरी तरह सजग है. हमनें हमेशा प्राथमिकता कक्षा और परीक्षा को ही दी है, ताकि छात्रों को कोई दिक्क्त न हो.

गौरतलब है कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने गुरुवार को बिहार की शिक्षा व्यवस्था को लेकर नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि हमको तो हंसी आती है जनता दल यूनाइटेड पर. उन्होंने भी कहा कि अग्निपथ योजना पर पुनर्विचार करना चाहिए, जबकि शिक्षा विभाग आज भी जेडीयू के पास है. पहले तो उनको इस बात पर पुनर्विचार करना चाहिए कि 3 साल में ग्रैजुएशन बनें. 2019 का लड़का अभी पार्ट टू का एग्जमा दे रहा है. जहां लड़का 22 साल में ग्रैजुएशन नहीं कर पा रहा है, वहां ये कहा जा रहा है कि पुनर्विचार होना चाहिए.