जेल में बंद IAS सुधीर कुमार की मां का निधन

Sudhir-kumar-23.jpg
IAS सुधीर कुमार (फाइल फोटो)

पटना : BSSC प्रश्न पत्र लीक मामले में पटना के फुलवारी जेल में पिछले कई महीनों से कैद बिहार के वरिष्ठ IAS अधिकारी सुधीर कुमार की मां का आज शनिवार 7 अक्टूबर को निधन हो गया. IAS सुधीर कुमार कुल चार भाई हैं, जिनमें दो प्रश्नपत्र लीक मामले में जेल में बंद हैं. अपने IAS बेटे सुधीर कुमार की गिरफ्तारी के दिन से ही मां सदमे में थी.

गिरफ्तार सुधीर कुमार के खिलाफ पटना पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम ने चार्जशीट भी दायर कर रखा है, लेकिन चार्जशीट में दर्शाए गए तथ्यों पर अब सवाल भी उठने शुरू हो गए हैं. सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम इस गुत्थी को अब तक सुलझा नहीं पाई है कि BSSC परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक हुए थे कि आंसर शीट. एक्सपर्ट मानते हैं कि प्रश्न पत्र और आंसर शीट दोनों अलग-अलग हैं, और इसमें कौन लीक हुआ, इसके निर्धारण से आरोपी की पहचान अलग अलग होगी.

IAS सुधीर कुमार के मां के निधन की खबर से सुधीर कुमार के IAS सहयोगियों में भी संवेदना है. लेकिन दिक्कत यह है कि आज शनिवार है, कल रविवार है. ऐसे में इसका समाधान कैसे निकलेगा कि सुधीर कुमार और उनके दूसरे जेल में बंद भाई अपने मां की अंत्येष्टि में शामिल हो पायें.

कोर्ट BSSC प्रश्न पत्र लीक मामले में अब तक बहुत सख्त रहा है. इसी मामले में गिरफ्तार किये गए प्रश्न पत्र के प्रिंटर, जो गुजरात के रहने वाले हैं, को तब भी कोर्ट ने अंतिम रिमांड की अर्जी मंजूर नहीं की थी, जब वे अपने बीमार पिता के इलाज के लिए मोहलत मांग रहे थे. प्रिंटर के पिता ह्रदय रोग के मरीज हैं और गुजरात के अहमदाबाद के अस्पताल में लंबे दिनों से भर्ती हैं. उनका ऑपरेशन किया जाना है.

यह भी पढ़ें – जान लें, अब इस महीने में फिर से होने जा रही है BSSC इंटर लेवल परीक्षा
BSSC पेपर लीक मामले में SIT ने कॉल डिटेल्स की जांच में कर दी भूल!
BSSC पर्चा लीक : IAS सुधीर कुमार मामले में हाई कोर्ट ने मांगी केस डायरी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)