एक और कारोबारी का अपहरण, नेपाल में रखे जाने की आशंका

सुपौल : बिहार में एक बार फिर व्यवसायियों के अपहरण का ट्रेंड चल पड़ा है. हर हफ्ते किसी न किसी जिले से कारोबारी के अपहरण की वारदात सामने आ जा रही है. हाल में रोहतास से अपहृत दूधेश्वर साह को STF ने मुक्त कराया ही था कि अब सूबे के कोशी क्षेत्र से भी एक कारोबारी के अपहरण किये जाने की घटना सामने आ रही है. ताजा मामला सुपौल का है. पुलिस की टेंशन मामले में इसलिए भी बढ़ी हुई है क्योंकि व्यापारी को अपहरण कर नेपाल में रखने की बात सामने आ रही है.

मिली जानकारी के अनुसार सुपौल के वीरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत भीम नगर इंडोर नेपाल बाजार के व्यवसायी बालकृष्ण शारदा के 35 वर्षीय पुत्र का 2 दिनों पहले अपहरण कर लिया गया. परिजनों के अनुसार घटना तब हुई जब वो नेपाल के सप्तरी जिले के कंचनपुर से वसूली कर वापस आ रहा था. घटना को लेकर वीरपुर थाना में कांड संख्या 277/ 17 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

मामले में अपहृत के परिजनों का कहना है कि नेपाल के सप्तरी से वसूली कर वापस अपने घर आने के दौरान रास्ते में ही उसका अपहरण किया गया. उनका कहन अहै कि इसमें मारूति वैन पर सवार दो अज्ञात अपराधियों का हाथ है. परिजनों को मामले की जानकारी तब मिली जब अमित समय पर घर वापस नहीं आ सका. बीते 2 दिनों से वीरपुर अनुमंडल पुलिस की टीम नेपाल के सप्तरी जिले के पुलिस पदाधिकारियों के सहयोग से अज्ञात अपराधियों और अपहरण किए गए अमित की खोजबीन में जुटी हुई है.

अपहरणकर्ताओं ने भी इस बाबत अभी तक किसी भी प्रकार की फिरौती की मांग नहीं की है जिससे परिजन सकते में हैं. नेपाल में अपहरण होने के कारण पुलिस की नींद भी इस केस में उड़ी हुई है. हालांकि अब तक कहीं से भी अमित की बरामदगी नहीं की जा सकी है.