भभुआ कोर्ट परिसर में नए भवन को कैबिनेट से मंजूरी, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने कहा, बढेगी चौतरफा सुविधा

लाइव सिटीज, कैमूर: जिले के भभुआ कोर्ट परिसर में नया भवन निर्माण के लिए कैबिनेट से मंजूरी मिल गई है. मंजूरी मिलने के बाद जल्द ही भवन निर्माण पर कार्य शुरू कर दिया जाएगा. इस संबंध में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खां ने बताया कि भभुआ कोर्ट परिसर में अब भवन की कमी नहीं होगी. उन्होंने कहा इस भवन के निर्माण से न्यायालय के कर्मचारी और अधिवक्ताओं की भी सुविधा बढ़ेगी.

मंत्री ने बताया कि कोर्ट भवन जी प्लस फाइव के रूप में तैयार किया जाएगा. जबकि हाजत भवन जी-वन होगा. इसके अलावा सुविधा भवन जी-फोर के रूप में तैयार किया जाएगा. बताया कि इसकी कुल लागत करीब 50 करोड़, 69 लाख, 62 हजार रुपए निर्धारित है. इसके लिए कैबिनेट से स्वीकृति मिल गई है . मंत्री ने बताया कि शपथ लेने के बाद उसी समय उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं विधि मंत्री से आग्रह किया था.

मुख्यमंत्री और विधि मंत्री की पहल पर कैबिनेट से कोर्ट परिसर में नए भवन के लिए अनुमति मिलने से जिले के लिए एक बड़ी सुविधा बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि जिले की विकास में उनके स्तर पर हर समय प्रयास किया जाएगा और कोशिश होगी कि कैमूर जिले को विकास के मामले में स्वर्णिम स्थान दिलाया जा सके.