पटना में कल 32 केंद्रों पर होगी सीडीपीओ की परीक्षा, प्रश्नपत्र खोलते समय होगी वीडियोग्राफी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से बाल विकास परियोजना पदाधिकारी या सीडीपीओ की (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा 15 मई को होने जा रही है. परीक्षा एक पाली में दोपहर 12 से दो बजे तक जिले के 32 केंद्रों पर होगी. इसमें पटना जिले में 19685 परीक्षार्थी शामिल होंगे. सभी उम्मीदवारों को प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया है.

परीक्षा के शांतिपूर्ण आयोजन के लिए पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में केंद्राधीक्षकों, प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये. डीएम और एसएसपी ने कहा कि बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं पर बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम, 1981 लागू है. यदि कोई उम्मीदवार इस अधिनियम का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है, तो नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी.

डीएम ने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी लगा रहेगा. केंद्राधीक्षक कक्ष/परीक्षा नियंत्रण कक्ष में प्रश्न पुस्तिका के मुहरबंद पैकेटों को खोलते समय परीक्षा कार्य में संलग्न किसी भी पदाधिकारी-कर्मी को मोबाइल के प्रयोग की अनुमति नहीं होगी. केंद्राधीक्षक कक्ष/परीक्षा नियंत्रण कक्ष में प्रश्न पुस्तिका के मुहरबंद पैकेटों को प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी की मौजूदगी में खोला जायेगा. प्रश्न पुस्तिका को खोलते समय वीडियोग्राफी की जायेगी.

परीक्षा केंद्र में प्रवेश सुबह 10:30 बजे से होगा. अंतिम प्रवेश 11:45 बजे तक होगा. परीक्षा को कदाचारमुक्त सुनिश्चित कराने के लिए 40 स्टैटिक दंडाधिकारियों-सह-प्रेक्षकों व 15 जोनल दंडाधिकारियों यानी कुल 55 की प्रतिनियुक्ति की गयी है. पुलिस पदाधिकारियों एवं सशस्त्र बलों को भी लगाया गया है. जिला नियंत्रण कक्ष में 11 दंडाधिकारियों को रिजर्व में रखा गया है.