पटना के दीदारगंज में चेंज ए लाइफ संस्था ने बांटे कंबल, निदेशक पुष्पा सिंह ने गरीबों की सेवा को बताया सबसे बड़ा धर्म

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  पटना के दीदारगंज गंज स्थित शिवा पोलीटयूब में चेंज इन लाइफ संस्था की ओर से गरीबों के बीच कंबल का वितरण किया गया. क्रिसमस डे के अवसर पर हजारों जरूरत मंद लोगों के बीच संस्था की फाउंडर चेयरमैन पुष्पा सिंह के द्वारा कम्बल वितरीत किया गया.

इस मौके पर मानव सेवा के क्षेत्र में मिशाल स्थापित करने वाली चेंज इन लाइफ की निदेशक पुष्पा सिंह जी ने कहा की गरीबों की सेवा कर उन्हें बेहद खुशी की अनुभूति होती है. वे महिलाओं के लिये एक मिशाल हैं. वे गरीबों की सेवा को इंसानियत के हित में किया गया एक सराहनीय प्रयास मानती है. उन्होंने कहा कि लोगों की जरुरत को देखते हुये रात में शहर के उन इलाकों में भी घूम घूम कर कंबल वितरण करने का निर्णय लिया गया जो इन कंबल के वास्तविक हकदार हैं. 



वहीं संस्था के बारे में बताया कि यह संस्था सामाजिक एवं आर्थिक रूप से पिछडे लोगो के लिए कार्य करता है.यंहा महिलाओं को मुफ्त में  नृत्य  संगीत सिलाई ब्यूटीशियन और रेलवे ,बैंकिंग जैसे प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी भी कराई जाती है. कोर्स पूरा होने के बाद महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सिलाई मशीन या उनके जरूरत के अनुसार से उन्हें काम भी दिया जाता है. इस मौके पर संस्था की प्रेसिडेंट संशय सिंह,सेक्रेट्री वत्सला सिंह,सदस्य प्रतिभा सिंह ,और प्रीति भी उपस्थित थे.

https://www.youtube.com/channel/UCGwWE0AEHEkHTUzKrzDjZSQ/videos

कंबल वितरण कार्यक्रम से लाभान्वित होने वाले गरीबों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी. उनके चेहरे पर सुकून दिख रहा था की अब उन्हें भी इस सर्द रात में इन कम्बलों के सहारे कड़ाके की ठण्ड से थोड़ी राहत मिलेगी. सच हीं तो है की अगर हम अपने हिस्से से थोड़ा भी अंश निकाल कर इन गरीबों और जरुरतमंदों के झोली में डाल दें तो बदले में बेशकीमती दुआएं मिल हीं जाती है.