किसानों पर लाठीचार्ज के खिलाफ पटना में जाप ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  पटना में कृषि कानूनों के खिलाफ जन अधिकार पार्टी (लो) के नेतृत्व में धरना दे रहे  किसानों पर किए गए लाठीचार्ज के विरोध में जाप नेताओं ने कारगिल चौक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका. बता दें कि जाप के द्वारा बड़ी पहाड़ी, गया मोड़ पर पप्पू  यादव के नेतृत्व में पिछले एक सप्ताह से धरना चल रहा था. धरना के अंतिम दिन किसान न्याय मार्च के दौरान राज्यपाल से मिलने जा रहे किसानों पर पुलिस ने लाठियां बरसाई थी.

जाप के राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू ने कहा कि किसानों के ऊपर बर्बर लाठीचार्ज कुशासन राज के पुलिस प्रशासन की कायराना हरकत है. इसके लिए जिम्मेदार और दोषी पदाधिकारियों के ऊपर कार्यवाई होनी चाहिए.



जाप नेता सचिदानंद राय ने कहा कि जिस जमीन पर पीढ़ी दर पीढ़ी शांति पूर्ण राजस्व भुगतान कर किसान खेतीबाड़ी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करते आ रहे हैं. आज  उसी जमीन को सरकार बड़े पूंजीपतियों के हवाले करने की तैयारी कर रही है. अगर सरकार इस कानून को खत्म नहीं करेगी तो किसानों का आंदोलन और तेज किया जाएगा.

इस दौरान युवा प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर, अकबर अली, संजय सिंह, नवल यादव, दिलीप यादव, पूनम झा, सुरेंद्र चंद्रवंशी, आज़ाद चांद, मनीष यादव, सनी यादव, शशांक कुमार मोनू, नीतीश सिंह, शौकत अली , आदित्य मिश्रा, निशान्त झा, अंशु सिन्हा, सुरेश जी मौजूद थें.