आरा में दो गुटों में हिंसक झड़प, ईंट-पत्थर चलने के बाद पुलिस फायरिंग

आरा (पुष्कर पांडेय की रिपोर्ट) : मोहर्रम पर्व के अवसर पर पीरो में निकाले जाने वाले ताजिये कर्बला के मैदान में पहुंचने ही वाले थे कि बवाल खड़ा हो गया. किसी ने आपसी भाईचारा में खलल डालने का भरपूर प्रयास किया. इसका परिणाम यह हुआ कि दो गुटों में हिंसक झड़प देखने को मिली. अचानक से चली ईंट बवाल का कारण बनी. इसके बाद तो वह मंजर बदल गया और लगातार ईंट—पत्थर चलने लगे.

इस घटना में भाजपा नेता समेत एक दर्जन नेताओं को चोट लगी. बवाल बढ़ता देख पुलिस ने बीच बचाव किया. सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने हवाई फायरिंग कर मामले को शांत करने की भरपूर कोशिश की. मामले को अलग रंग देने की कोशिश की गई लेकिन घटनास्थल पर जिलाधिकारी संजीव कुमार एवं पुलिस कप्तान अवकाश कुमार दल-बल के साथ पहुंच गए. इसके बाद ही स्थिति को नियंत्रित किया जा सका. फिलहाल घटनास्थल पर कई वरीय अधिकारी कैंप कर रहे हैं.

ऐसे शुरू हुआ हंगामा

बताया जा रहा है कि यह बवाल तब खड़ा हुआ जब मिल्की, भागलपुर, इब्राहिमपुर, पीरो से ताजिया जुलूस निकालकर थाना परिसर से होते हुए कर्बला के मैदान में पहुंचने जा रहा था कि तभी पीटम देवी मंदिर, लोहिया चौक के समीप किसी ने एक पत्थर फेंक दिया. एक पक्ष का कहना है कि दूसरे पक्ष ने फेंका और दूसरे पक्ष का कहना है कि पहले वाले पक्ष का काम है.

बवाल इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ से ईंट पत्थर चलने लगे. इस घटना में झोपड़ीनुमा एक—दो 2 दुकानें जला दी गईं. कबाड़ी की दुकान में आग लगा दी गई. घटना में जख्मी हुए लोगों का इलाज स्थानीय अस्पताल में कराया जा रहा है. दोनों पक्षों के कई लोग पत्थर चलने की वजह से जख्मी हो गए हैं.

पुलिस ने धारा 144 लगा दिया है ताकि माहौल को किसी तरह से शांत किया जा सके. पुलिस कप्तान अवकाश कुमार, जिलाधिकारी संजीव कुमार, ASP दया शंकर, पीरो SDPO रेशु कृष्ण सहित सभी थानों की पुलिस वहां कैंप कर रही है. एक दर्जन लोगों को ईंट से चोटें आई हैं.

एसपी ने कहा, अफवाह न फैलाएं

पुलिस कप्तान ने अफवाह फैलाने वालों को कड़ी चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने की कोशिश न करें. मामला पूरी तरह से नियंत्रण में है. इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश न करें. कोई ऐसी बात नहीं हुई जिसे शरारती तत्व हवा दे रहे हैं. लोगों से अपील है कि वे ऐसे लोगों के बहकावे में न आएं. बेवजह भाईचारे को तोड़ने का प्रयास करने वालों के बारे में जानकारी दें. अफवाह फैलाने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)