शहीद निलेश के परिजनों के लिए सहायता की घोषणा, नीतीश बोले – पूरा बिहार आपके साथ

पटना : जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हुए बिहार के जवान निलेश कुमार नयन के परिजनों को बिहार सरकार 11 लाख रूपये का अनुग्रह अनुदान देगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निलेश की शहादत पर गहरी संवेदना व्यक्त की है. शहीद जवान के परिजनों से आज फ़ोन पर बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा है कि उनकी शहादत को देश हमेशा याद रखेगा.

मुख्यमंत्री ने सूबे के इस वीर सपूत की शहादत पर उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. उन्होंने कहा है कि पूरा बिहार शहीद के परिवार के साथ है. मुख्यमंत्री ने साथ ही शहीद के निकटतम आश्रित को राज्य सरकार की ओर से 11 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान दिये जाने की घोषणा भी की.

गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना के गरुड़ कमांडो कॉर्पोरल निलेश कुमार भागलपुर के सुल्तानगंज के निवासी थे. बांदीपोरा में बुधवार की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में 31 वर्षीय जवान शहीद हो गए थे. मूल रूप से चंडीगढ़ में पदस्थापित निलेश जवानों को कमांडों ट्रेनिंग देने के लिए जम्मू-कश्मीर गए हुए थे. कश्मीर में जारी आतंकरोधी अभियानों में वायुसेना के गरुड़ कमांडो की शहादत का यह पहला मामला है.

निलेश की सहादत पर पूरे उधाडीह गांव को गर्व है. पंचायत के मुखिया संजीव कुमार सुमन ने बताया कि शहीद का पार्थिव शरीर आज गुरुवार को शाम तक सुल्तानगंज स्थित शहीद के घर पर पहुंचेगा. उसे विशेष विमान से चंडीगढ से दिल्ली के रास्ते पूर्णिया के चूनापुर हवाई अड्डे पर लाया जा रहा है.

iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI मेंअपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदेंमुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़ेआज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)