सीएम नीतीश आज करेंगे कैबिनेट की बैठक, कई अहम मुद्दों पर होगा फैसला

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज कैबिनेट की बैठक करेंगे. सीएम सचिवालय संवाद में 4:30 बजे से यह बैठक होगी. बैठक में कई एजेंडों पर मुहर लग सकती हैं. पिछले सप्ताह से मुख्यमंत्री संवाद में सभी मंत्रियों की उपस्थिति में कैबिनेट की बैठक कर रहे हैं, उससे पहले लगातार कोरोना के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से ही कैबिनेट की बैठक करते रहे हैं.

मुख्यमंत्री सीएम आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े हुए सभी मंत्री अपने विभाग के प्रमुख सचिव, प्रधान सचिव या फिर सचिव के चेंबर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ते थे, लेकिन कोरोना के संक्रमण लगातार घटने के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के स्थान पर अब मुख्यमंत्री सभी मंत्री के साथ आमने सामने बैठकर कैबिनेट की बैठक करेंगे.

बता दें कि इससे पहले हुई कैबिनेट की बैठक में 17 एजेंडों पर मुहर लगी थी. मंत्रिपरिषद की बैठक में गृह विभाग के आरक्षी शाखा में बिहार राज्य औद्योगिक सुरक्षा बटालियन में सृजत पदों के पूर्ण नामांकन की स्वीकृति दे दी गई. साथ ही बिहार के प्राथमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 45 हजार 852 हेडमास्टरों की बीपीएससी से सीधी नियुक्ति का फैसला लिया था. इनमें 40 हजार 518 पद प्राथमिक स्कूलों के प्रधान शिक्षकों के होंगे, जबकि 5334 प्रधानाध्यापक के पद उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालयों के होंगे.