हरलाखी में सीएम नीतीश ने की चुनावी सभा, कहा- हमने बिहार का बजट बढ़ाया

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: सीएम नीतीश कुमार मधुबनी के हरालाखी विधानसभा क्षेत्र पहुंचे. यहां उन्होंने जेडीयू प्रत्याशी सुधांशु शेखर के लिए वोट मांगा. सीएम ने कहा कि बिहार में आज किस प्रकार हो रहा, ये हमें आपको बताने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि पहले इस राज्य में कितना अपराध होता था. शाम के बाद लोग घरों के बाहर निकलने से कितना कतराते थे. लेकिन हमने पहले ही कहा था कि अगर काम करने का मौका दीजिएगा तो कानूनराज स्थापित करके काम करेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने हाल ही में अपराध को लेकर एक रिपोर्ट जारी किया है. जिसमें बिहार पूरे देश में 23वें स्थान पर है. उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी आबादी होने के बाद भी यहां अपराध पर कितना नियंत्रण किया गया. उन्होंने कहा कि आज हर व्यक्ति की आय 10.5 प्रतिशत है. हमने बिहार में कोई ऐसा काम है जो नहीं किया है. अरे जबसे आपने हमें काम करने का मौका दिया, तबसे काम में ही लगे हैं.



सीएम ने कहा कि बिहार की आर्थिक स्थिति कितनी खराब थी. जब हमें काम करने काम मौका मिला तब अधिकतर एक साल का बजट 24 हजार करोड़ रुपये से भी कम था. लेकिन हमें काम करने का मौका मिला तब बिहार का बजट 2 लाख 11 हजार करोड़ से उपर का होता है. उन्होंने कहा कि हमने गांव को सड़क से जोड़ने का काम किया, शिक्षा के क्षेत्र में काम किया, स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम किया. हमने किसी भी चीज की उपेक्षा नहीं की. उन्होंने कहा कि सभी को पढ़ने की सुविधा दी.

सीएम ने कहा कि कोई क्षेत्र ऐसा नहीं है जिसमें काम नहीं हुआ. उन्होंने हमने महिलाओं को पंचायत में 50 प्रतिशत तक आरक्षण दिया. पहले महिलाओं को इतना सम्मान मिलता था क्या? सीएम ने आगे कहा कि आज देखिए कि कितनी संख्या में महिला जनप्रतिनिधि के रुप में काम कर रही हैं. उन्होंने कहा कि आज जब महिला भाषण देती हैं तो कितना अच्छा लगता है कि उन्हें कितना कुछ पता है.