PM का दौरा : कांग्रेस ने बताया जुमलेबाजी तो JDU नेता बोले – स्वर्णाक्षरों में लिखा जाएगा PU का नाम

sadanand-singh
सदानंद सिंह (फाइल फोटो)

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एकदिवसीय दौरे पर पटना आये और चले गए. लेकिन उनके पीछे प्रतिक्रियाओं का दौर लगातार जारी है. इनमें सियासी रंग भी है. कहने वाले बहुत कुछ कह रहे हैं. विपक्ष ने पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा न देने पर सवाल किये हैं तो कुछ ने इस यात्रा को बिहार के लिए अच्छा भी कहा है.

बिहार कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना यूनिवर्सिटी के संबोधन पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम मोदी बिहार की जनता को अच्छे शब्दों के मायाजाल में निराश करके चले गए. ये भी एक जुमलेबाजी ही है.

वहीँ बिहार राज्य नागरिक परिषद् के पूर्व महासचिव एवं जदयू कार्यकारिणी के सदस्य अरविंद कुमार उर्फ छोटू सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पूरे देश में बिहार का नाम रौशन किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सारे प्रोटोकाल तोड़ बिहार संग्रहालय का भ्रमण किया. साथ ही बिहार को सौगात दिया. सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार के साथ-साथ नरेंद्र मोदी को भी मैं बधाई देता हूं जिन्होंने बिहार के साथ ही देश का नाम भी रौशन किया है. पटना विश्वविद्यालय का नाम स्वर्णाक्षरों में लिखा जाएगा.

CHHOTU
छोटू सिंह

बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुमार आशीष ने कहा कि उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री पीयू को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की घोषणा करेंगे, लेकिन पीएम ने लोगों की उम्मीदों को कुचल दिया. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि मैं पटना विश्वविद्यालय को सिर्फ केंद्रीय विश्वविद्यालय नहीं बल्कि उससे भी एक कदम आगे ले जाना चाहता हूं, अब बिहारवासी इस सोच में पडे हैं कि ये आगे ले जाना क्या होता है. कहीं ये भी विशेष राज्य की तरह तो जुमला नही है.

KUMAR-ASHISH
कुमार आशीष

प्रधानमंत्री के संबोधन से पूर्व सीएम नीतीश कुमार ने अपने भाषण में उम्मीद जताई कि पटना विश्वविद्यालय को सेंट्रल विश्वविद्यालय का दर्जा दिया जाएगा. लेकिन पीएम ने नितीश को भी ठेंगा दिखा दिया. नितीश और मोदी बिहार को धोखा दे रहे हैं. जल्द ही बिहार उनको सबक सिखायेंगे.

कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)