शनिवार को जयराम रमेश भी रहेंगे पटना में, AN कॉलेज में उनकी किताब पर होगी बातचीत]

पटना : शनिवार का दिन पटना के लिए ख़ास दिन है. इस दिन राजधानी में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किये गए हैं. सबसे बड़ा कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है. प्रधानमंत्री कल शनिवार को पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में शामिल होने आ रहे हैं. शनिवार को पटना में वरिष्ठ कांग्रेस नेता-सह- राज्यसभा सांसद जयराम रमेश भी मौजूद रहेंगे. रमेश कल एक परिचर्चा में भाग लेंगे.

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर लिखी गई जयराम रमेश की किताब ‘इंदिरा गांधी : ए लाइफ इन नेचर’ पर शैल-प्रद्युमन सोसाइटी और एएन कॉलेज ने मिलकर एक परिचर्चा रखी है. जयराम रमेश इसी में भाग लेने पटना आयेंगे. कार्यक्रम का आयोजन कॉलेज के लाइब्रेरी हॉल में किया जायेगा. इसमें आमंत्रित वक्ता जयराम रमेश से उनकी किताब पर सवाल-जवाब कर सकेंगे. शैल-प्रद्युमन सोसाइटी फॉर डेवलपमेंट एंड चेंज और एएन कॉलेज द्वारा आयोजित यह परिचर्चा शाम 4 बजे से शुरू होगी.

बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता जयराम रमेश शनिवार को पटना में प्रदेश कांग्रेस के नेताओं से भी मुलाक़ात करेंगे. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस में छाये वर्तमान संकट पर भी बातचीत होगी.

बता दें कि इंदिरा गांधी के जीवन पर आधारित वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश की नई किताब ‘इंदिरा गांधी: अ लाइफ इन नेचर’ का बीते 10 जून को नई दिल्ली में विमोचन हुआ था. कांग्रेस बीते सितम्बर माह से स्व. इंदिरा गांधी का जन्म शताब्दी समारोह भी मना रही है.इस क्रम में भी देश भर में कई आयोजन किये जाने हैं. श्रीमती गांधी का जन्म दिवस अगले माह 19 नवम्बर को मनाया जाएगा.