बिहार में जिंदगियां लीलने लगा कोरोना, PMCH में तीन की मौत, बेगूसराय में 88 नए मरीज मिले

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में भी कोरोना के आंकड़े डराने लगे हैं. दूसरी लहर के आंकड़े पिछले पांच माह के रिकॉर्ड को तोड़ रहे हैं. पटना के पीएमसीएच में तीन मरीजों की मौत हो गई. दो संक्रमितों ने बीती रात, जबकि एक मरीज ने आज दोपहर में दम तोड़ा. इन तीन मौतों से पीएमसीएच के कोविड वार्ड में हड़कंप मचा हुआ है. उधर पटना एम्स में भी दो कोरोना मरीज की मौत हो गयी.

बिहार में संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. बेगूसराय में 88 मरीज एक साथ मिले हैं. कल 24 घंटे में 1527 नए कोरोना मरीज मिले थे. जिसमें सबसे ज्यादा 522 पटना में मिले थे. पटना का पीएमसीएच और एम्स में कोरोना का बेड फूल हो गए हैं. इसके साथ कई प्राइवेट अस्पतालों में बेड फूल हो गए. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने अस्पतालों से खाली बेड़ों की संख्या की जानकारी मांगी है.

उधर पटना के पीएमसीएच में कोरोना संक्रमित की मौत की जानकारी देते हुए कोविड के नोडल डॉ अरुण अजय ने बताया कि जिन तीन संक्रमितों की मौत हुई है, वह जब संक्रमित होने के बाद हॉस्पिटल आए तो उनकी हालत काफी खराब थी. सांस लेने में काफी समस्या हो रही थी. तीनों को ऑक्सीजन लगाया गया था, लेकिन इसके बाद भी सांसों की समस्या खत्म नहीं हो रही थी. बुधवार रात तीनों की हालत काफी खराब हो गई. तीनों का इलाज चल रहा था, लेकिन इसके बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका.

बुधवार रात में दो संक्रमितों को सांस लेने में अधिक समस्या हुई, जिससे रात में ही दोनों की मौत हो गई. एक अन्य संक्रमित की हालत गुरुवार को काफी खराब हो गई. इलाज के लिए विशेष व्यवस्था कराई गई, लेकिन उसे भी नहीं बचाया जा सका. 10 घंटे के अंदर ही तीनों संक्रमितों की मौत हो गई.