जमुई में अपराधी बेलगाम, खुलेआम वारदात को दे रहे अंजाम, लोगों को लगने लगा डर

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : जमुई में अपराधियों का बोलबाला है. सरेआम हत्या दर हत्या हो रही है. जनता में रोष है और पुलिस बीच सड़क पर आक्रोशित लोगों को तितर बितर करने के लिए धांय धांय फायर कर रही है. थाना के थानेदार निलंबित हो रहे हैं. अपराधियों के घर की कुर्की तक हो रही है, पर अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा.

दरअसल जिले की यह तस्वीर लगभग एक सप्ताह से ऐसी ही बनी है. पहले एक ग्रामीण, फिर चाय दुकानदार और आज ड्यूटी पर गए एक शिक्षक की हत्या अपराधियों द्वारा कर दी गयी. एक सप्ताह में जमुई के दो थानों में एक एक कर तीन हत्याएं हो चुकी है, जबकि कारवाई के नाम पर एक कुर्की तथा एक थानेदार का निलंबन सामने आ रहा है. अभी लगभग एक सप्ताह पहले बिछवे गांव में तमाशा देख रहे एक युवक की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.



मृतक के परिजनों ने अभियुक्तों को नामजद करते हुए प्राथमिकी भी दर्ज कराई. आरोपियों के घर की कुर्की भी हो गई लेकिन अपराधी अब भी पकड़ से बाहर हैं. दुसरी घटना रविवार को घटी जब काकन गांव में चाय बेच रहे एक दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी गई जबकि एक व्यक्ति जख्मी हो गया, और उसे गंभीर हालत में पटना रेफर किया गया है.

इस कांड में भी अपराधी अबतक पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. इस घटना के अभी चौबीस घंटे भी नहीं बीते की आज सोमवार की सुबह ड्यूटी करने स्कूल गए एक शिक्षक की अपराधियों ने तेज धारदार हथियार से हत्या कर दी. यह घटना जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र अंतर्गत लोहंडा- खरडीह मार्ग पर कोहरा नदी के समीप घटी है.

मृतक की पहचान भट्टा गांव निवासी नियोजित शिक्षक मकेश्वर यादव के रूप में हुई है. घटना के विरोध में मृतक के स्वजन ने शव के साथ सिकंदरा-लखीसराय मार्ग को जाम कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव उठाने का प्रयास किया तो ग्रामीण उग्र हो गए. जिसके बाद पुलिस ने हवाई फायरिंग कर दी. इससे गुस्सा और भड़क गया है और लोगों ने रोड़ेबाड़ी कर दी. रोड़ेबाजी की घटना में कुछ पुलिस कर्मियों के भी घायल होने की सूचना है.

बताया जाता है कि विशनपुर स्कूल के नियोजित शिक्षक मकेश्वर यादव किसी कार्य से सिकंदरा बाजार आ रहे थे. इसी दौरान कोहरा नदी से पहले ही घात लगाए अपराधियों ने उन्हें अपने कब्जे में ले लिया. थोड़ी दूर खेत में ले जाकर अपराधियों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी. इधर, घटना की सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंचे एसडीपीओ डॉ राकेश कुमार ने बताया की सिकंदरा के थानाध्यक्ष ध्रुव कुमार को कार्य शिथिलता के कारण निलंबित कर दिया गया है और मामले की छानबीन की जा रही है.