एटीएम क्लोन से फर्जीवाड़ा करने वाले साइबर ठग गिरोह का भंडाफोड़, गोपालगंज पुलिस को मिली बड़ी सफलता

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: गोपालगंज में पुलिस ने क्लोन बनाकर एटीएम से लाखों की राशि पार कर देने वाले शातिर अपराधियों को दबोचने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने यह सफलता जिले के मौनिया चौक के पास की गई कार्रवाई में हासिल किया है. पुलिस को मुखबिर से मौनिया चौक के पास कुछ संदिग्ध लोगों की मौजूदगी की सूचना मिली थी.

पुलिस के इस कार्रवाई में 4 अंतरराज्यीय साइबर अपराधियों को दबोचा है. उनके पास से एक क्रेटा कार, एक पॉश मशीन, 3 मोबाइल समेत तीन एटीएम कार्ड बरामद किया है. पुलिस गिरोह के सरगना और उनके द्वारा अभी तक किए गए लूट की घटनाओं की जानकारी जुटाने में लगी है. पुलिस अपराधियों के ठिकाने को लेकर हाथ आए आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है.

राज्य के कई जिलों में उपभोक्ताओं को एटीएम से बिना पैसा निकाले अपने अकाउंट के खाली हो जाने की शिकायत मिलती रही है. इसके पीछे साइबर अपराधियों द्वारा क्लोन बनाकर एटीएम में सेट किए जाने और फिर उपभोक्ता के एटीएम कार्ड इस्तेमाल के पश्चात जालसाजी से लाखों की राशि निकाल लिए जाने की खबरें सामने आती रही हैं. पुलिस ऐसे अपराधियों को दबोचने के लिए कई बार प्रयास कर चुकी है. लेकिन अपराधी हर बार पुलिस को चकमा देकर निकल जाते थे. इसी बीच गोपालगंज पुलिस को ऐसे अपराधियों की गर्दन दबोचने में बड़ी सफलता मिली है.