PM के आने में एक दिन ही बचा है, पार्किंग और ट्रैफिक की अभी भी टेंशन

पटना : देश के प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी शनिवार को पटना में होंगे. पटना यूनिवर्सिटी की ओर से मनाए जा रहे शताब्दी समारोह में वो शामिल होंगे. मुख्य समारोह सायंस कॉलेज कैंपस में होगा. यहां पर शताब्दी समारोह की तैयारियों जोर—शोर से चल रही हैं. इसके बाद पीएम का प्रोग्राम मोकामा में है. दोनों ही जगहों पर प्रोग्राम के दौरान पीएम की सिक्योरिटी सबसे बड़ा चैलेंज है.

गुरुवार को चीफ सेक्रेटरी अंजनी कुमार सिंह और डीजीपी पीके ठाकुर सायंस कॉलेज कैंपस में चल रही तैयारियों और सिक्योरिटी अरेंजमेंट्स का हाल जानने के लिए पहुंच गए. मौके पर एडीजी लॉ एंड आर्डर आलोक राज, पटना के डिवीजनल कमिशनर आनंद किशोर, स्पेशल ब्रांच के आईजी जीएस गंगवार, जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खान, डीएम संजय अग्रवाल, एसएसपी मनु महाराज के साथ ही सिटी एसपी सेंट्रल और ट्रैफिक एसपी सहित एडमिनिस्ट्रेशन और पुलिस के कई अधिकारी मौजूद थे.

चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी ने मुख्य समारोह के लिए स्थल से लेकर पूरे कैंपस का जायजा लिया. जिन जगहों कमियां दिखीं वहीं पर अंजनी कुमार सिंह ने उन कमियों को दूर करने का आदेश दिया.

सीएस को दिखी मैन पावर की कमी

सायंस कॉलेज कैंपस में चल रही तैयारियों से चीफ सेक्रेटरी पूरी तरह से संतुष्ट नहीं थे. तैयारियों के दौरान उन्हें मैन पावर की कमी दिखी. तय समय पर तैयारियों को पूरा करने के लिए मौके पर ​ही मैन पावर को बढ़ाने का आदेश दिया. तैयारियों को लेकर मौके पर मौजूद पीयू के वीसी और दूसरे अधिकारियों को भी कई निर्देश अंजनी कुमार सिंह की ओर से दिए गए.

तैयारियों से जुड़े सारे काम में तेजी लाने को कहा गया है. हालांकि बाद में मीडिया से बातचीत में अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि सारी तैयारियों पूरी कर ली गई हैं. सिक्योरिटी के लिए भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

पार्किंग और ट्रैफिक को लेकर दिखी चिंता

सायंस कॉलेज कैंपस में पार्किंग के लिए स्पेस कम है. कैंपस के अंदर रोड की चौड़ाई भी काफी कम है. ऐसे में पीएम, गवर्नर और सीएम तीनों के कारकेड की पार्किंग को लेकर दिक्कतें सामने आ रही हैं. एयरपोर्ट से लेकर सायंस कॉलेज के बीच ट्रैफिक प्लान में भी कुछ परेशानियां है. इन परेशानियों को लेकर सीएस ने ट्रैफिक एसपी पीके दास का समय रहते सारी दिक्कतों को दूर करने आदेश दिया.

अधिकारियों को दिए गए निर्देश

चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी ने कैंपस के एक हॉल में ही एडमिनिस्ट्रेशन और पुलिस के अधिकारियों के साथ मीटिंग की. करीब आधे घंटे तक चले इस मीटिंग में पटना और मोकामा में होने वाले प्रोग्राम के लिए कई निर्देश दिए गए. खासकर सिक्योरिटी और ट्रैफिक के मुद्दे पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है. प्रोग्राम में वहीं लोग शामिल हों, जिन्हें पटना यूनिवर्सिटी की ओर से बुलाया गया है. इंट्री के टाईम संदिग्ध लोगों पर विशेष नजर रखने का आदेश दिया गया है.

iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI मेंअपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदेंमुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़ेआज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)