काशी के ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर पूरे देश में चर्चा तेज, जानें जेडीयू कोटे के मंत्री जमा खान ने क्या कहा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: काशी के ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर पूरे देश में इन दिनों चर्चा हो रही है. देश के लोगों की इस पर नजर भी है. बिहार बीजेपी के नेता भी लगातार बयान दे रहे हैं. वहीं बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने कहा है कि माहौल खराब नहीं करना चाहिए. मैं तो चाहूंगा कि भाईचारा बना रहे. बता दें कि जमा खान जेडीयू कोटे से मंत्री हैं.

जमा खान ने कहा कि पहले गलतियां हुईं, ये हम-आप नहीं जानते हैं न. घर-दरवाजा ढाए तो कोई बात नहीं है. जो धर्म से जुड़ गया है, उसको नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए. इससे ठेस पहुंचेगा. मैसेज गलत है. इससे नुकसान होगा. हिन्दुस्तान बर्बाद होगा, ऐसा ना हो. विकास का काम हो जो हो भी रहा है. वही बात किया जाए.

जमा खान ने कहा कि मैं 100000 वोट से जीता हूं और सभी का वोट मुझे मिलता है. कोई भी धर्म ग्रंथ नहीं कहता कि भाईचारे को छोड़कर आगे बढ़े. भाईचारे को लेकर ही चलने की सीख देता है. जमा खान ने कहा कि पहले क्या हुआ हम लोगों को जानकारी नहीं है. लेकिन अब चीजें धर्म से जुड़ गई है और मैसेज गलत जा रहा है. लोगों का दर्द भी सामने आ रहा है. हिंदुस्तान के लिए यह अच्छा नहीं है. ऐसे में हिंदुस्तान बर्बाद होगा. यदि किसी चीज से लोगों का लगाव हो जाए और जबरदस्ती उसे छीना जाए तो खराब लगेगा ही.