मुजफ्फरपुर में डीएम ने की धर्म गुरूओं के साथ बैठक, वक्ताओं ने कहा, वैक्सीन को लेकर पब्लिक को किया जाएगा जागरूक

लाइव सिटीज, मुजफ्फरपुर: देश में वैक्सीन का संकट है. लेकिन एक सच्चाई यह भी है कि बहुत से लोग वैक्सीन लगवाने से झिझक रहे हैं. वैक्सीन लगवाने के लिए बहुत से लोगों को मनाना पड़ रहा है. वैक्सीन के नाम पर आना-कानी एवं ऐसे लोगों को जागरूक करने को लेकर शनिवार को समाहरणालय सभागार में जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने मुस्लिम धर्म गुरुओं की बैठक ली.

बैठक में वैक्सीन को लेकर चल रहे अफवाह को दूर कर टीकाकरण अभियान को सफल बनाने पर चर्चा किया गया. डीएम प्रणब कुमार ने कहा की टीका को लेकर जो भ्रम और अफवाह की स्थिति है, अब आने वाली तीसरी लहर से पहले इसको दूर करना होगा. कहा कि सकारात्मक महत्व को अपने समाज में जाकर प्रोत्साहित करना होगा. ताकि सभी को कोरोना से सुरक्षित किया जा सके. उन्होंने कहा कि लोगों के बीच पहुंचकर वैज्ञानिक आधार पर भी जागरूकता अभियान चलाया गया. पब्लिक को बताया जाय कि यह टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है. कोरोना संक्रमण से लोगों को सिर्फ टीकाकरण ही सुरक्षित रख सकेगा. उन्होंने कहा कि कोरोना टीकाकरण में तेजी लाने के लिए अब मुस्लिम धर्म गुरु भी प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं.

इसको लेकर धर्म गुरू, सामाजिक कार्यकर्ता व इस्लामिक स्कॉलरों ने मुस्लिम समाज के लोगों से वैश्विक महामारी से बचने के लिए कोरोना का टीका अनिवार्य रूप से लगवाने की अपील की. मुस्लिम धर्म गुरु ने कहा कि 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोग नजदीकी टीकाकरण केंद्र पहुंचकर टीका लगवाएं. उन्होंने कहा कि कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है. कहा कि उन्होंने खुद शनिवार को टीका लिया था. बताया कि 45 से अधिक उम्र के लोग वैक्सीन लगवाने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा रहें हैं. जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने धार्मिक गुरुओं से टीकाकरण को लेकर जागरूकता अभियान चलाने की अपील की.