डॉक्टर कर रहा था ऑक्सीजन के लिए 9 हजार घंटा के हिसाब से वसूली, डीएम ने दिए एफआईआर के निर्देश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कोरोना महामारी में मरीज और उनके परिजनों से खुली लूट का एक बड़ा मामला गोपालगंज से आया है. यहां एक फर्जी चिकित्सक पर आरोप है कि वह मरीजों से एक घंटे ऑक्सीजन के बदले 9 हजार रुपए तक का वसूली कर रहा था. इसकी शिकायत पर डीएम गोपालगंज ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया और डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया.

घटना के अनुसार गोपालगंज में एक कथित डॉक्टर के द्वारा मरीजों को प्रति मिनट दिए जाने वाले ऑक्सीजन का 150 रुपए तक वसूल किया जा रहा था. इसकी सूचना जब जिला प्रशासन को मिली तो अधिकारी भी हैरत में पड़ गए. उन्होंने मामले की जांच की तो डॉक्टर फर्जी निकला. इसके बाद पुलिस को निर्देश दिया गया, जिसके बाद उक्त डॉक्टर की गिरफ्तारी की गई. उसके खिलाफ केस दर्ज करने की तैयारी में पुलिस जुटी है.

राज्य में दवा और ऑक्सीजन के कीमतों का मनमाना वसूली को लेकर सरकार तथा प्रशासन भी काफी कड़ा रूख अख्तियार कर चुका है. कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन, इंजेक्शन और दवाईयों का मनमाना वसूली करने को लेकर अभी तक कम से कम 50 से अधिक लोगों के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज करवाया जा चुका है. इसी बीच गोपालगंज में एक फर्जी डॉक्टर के हाथों मरीज परिजनों से प्रति घंटे ऑक्सीजन के लिए हजारों वसूली की शिकायत सामने आ गई.