JDU प्रखंड अध्यक्ष हत्याकांड : EX MLA कुंती देवी को उम्रकैद की सजा, 2013 में हुआ था सुमरिका का मर्डर

लाइव सिटीज, पटना : आरजेडी की पूर्व विधायक कुंती देवी को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. यह सजा उन्हें जेडीयू प्रखंड अध्यक्ष हत्याकांड में सुनाई गई है. पिछले दिनों गया व्यवहार न्यायालय ने कुंती देवी को जेडीयू के प्रखंड अध्यक्ष सुमरिक हत्याकांड में दोषी करार दिया था. सजा के बिंदु पर 23 जनवरी को इसकी सुनवाई होनी थी. लेकिन कुंती देवी की तबीयत खराब रहने की वजह से वह कोर्ट में हाजिर नहीं हुई थी. ऐसे में सुनवाई की डेट दो दिनों के लिए बढ़ा दी गई थी. आज सोमवार को सुनवाई हुई और इसमें कोर्ट ने कुंती देवी के खिलाफ उम्रकैद की सजा सुनाई.

बता दें कि कुुंती देवी गया के अतरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुकी हैं. उनके खिलाफ 12 में से 10 गवाहों ने गवाही दी. सबने कहा कि कुंती देवी का इस हत्याकांड में संलिप्तता है. अतरी के जेडीयू प्रखंड अध्यक्ष सुमरिक यादव की वर्ष 2013 में हत्या कर दी गई थी. नीमचक बथानी थाने में इसकी प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. प्राथमिकी के अनुसार, वर्ष 2013 के फरवरी माह में सुमरिक यादव जेडीयू कार्यालय बंद कर अपने गांव वापस लौट रहे थे. उसी समय घटना को अंजाम दिया गया था.



प्राथमिकी में आरोप लगाया गया था कि कुंती देवी एवं उनके पुत्र रंजीत यादव एवं अन्य लोगों ने सुमरिक यादव की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी. तब से कोर्ट में सुनवाई चल रही थी. रंजीत यादव उस समय अतरी के वर्तमान विधायक थे. गवाहों की गवाही के बाद गया व्यवहार न्यायालय ने कुंती देवी को सुमरिक हत्याकांड में दोषी करार दिया था. दोषी करार देने के बाद कुंती देवी को पुलिस अभिरक्षा में लेकर जेल भेज दिया गया था. इस मामले में पूर्व विधायक कुंती देवी और उनके पुत्र रंजीत यादव सहित अन्य लोगों पर आरोप है. वहीं कुंती देवी पर ट्रायल चल रहा था.