मैट्रिक की बीच परीक्षा में घर आया ‘इम्तिहान’, आप भी जानें मुजफ्फरपुर के इस मामले को

लाइव सिटीज, पटना : बिहार में इन दिनों परीक्षा का महायज्ञ चल रहा है. आज बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा का चौथा दिन है. आज दोनों पालियों में अंग्रेजी की परीक्षा हुई है. एक बार फिर कल की तरह आज भी कुछ असामाजि​क तत्वों ने प्रश्नपत्र आउट होने का दावा किया. लेकिन वह फर्जी निकला. बिहार बोर्ड ने भी साफ कर दिया कि ऐसी कोई बात नहीं है. लेकिन इन सबसे हटकर परीक्षार्थी सुकून देने वाली खबर भी आ रही है. मैट्रिक की विवाहित छात्रा ने बेटे को जन्म दिया है. चूंकि कठिन परीक्षा की घड़ी में बच्चे का जन्म हुआ है तो पिता ने उसका नाम रख दिया है इम्तिहान.

यह पूरा मामला मुजफ्फरपुर का है. एमडीडीएम कॉलेज परीक्षा केंद्र पर छात्रा शांति देवी को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. उन्हें आनन-फानन में अस्‍पताल पहुंचाया गया. शांति देवी ने देर शाम एक बेटे को जन्‍म दिया. बच्चे के के जन्म होने से शांति के पति बिरजू सहनी काफी खुश नजर आ रहे थे. उन्‍होंने बेटे का नाम इम्तिहान रख दिया है. डॉक्‍टरों के अनुसार, मां-बच्‍चा दोनों स्‍वस्‍थ हैं. शांति बोचहां हाई स्कूल की छात्रा हैं. उन्होंने बेटे को जन्म देने के बाद भी इसे चुनौती के रूप में लिया और आज भी वे परीक्षा देने पहुंच गईं.



शांति के अनुसार, वह बोचहां हाई स्कूल की छात्रा है. शुक्रवार को जब उन्‍हें प्रसव पीड़ा शुरू हुई, उस वक्‍त तक उन्‍होंने सारे आब्जेक्टिव प्रश्‍न बना लिये थे. ओएमआर शीट पूरी तरह भरकर जमा कर दी थी. केवल सब्जेक्टिव प्रश्न नहीं बना पाई थी. इसी बीच प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. आसपास बैठी छात्राओं ने इसकी जानकारी एग्जामिनेर को दी. उन्‍होंने तत्‍काल शांति को अस्‍पताल भेजने की व्‍यवस्‍था की.