पटना के तख्त श्री हरमंदिर गुरुद्वारा में फायरिंग, एक पूर्व फौजी और उसका साथी गिरफ्तार

लाइव सिटीज, पटना: बिहार की राजधानी पटनासिटी में स्थित तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब गुरुद्वारा के पार्किंग परिसर में अचानक फायरिंग हो गई. जिसके बाद वहां काफी अफरा तफरी मच गई. बताया जाता है कि ये गोलीबारी नशे में धूर्त एक रिटार्यड फौजी ने की थी. घटना के बाद पूर्व फौजी और उसके एक साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. साथ ही फौजी के पास से पुलिस ने तलाशी के दौरान लाइसेंसी रिवाल्वर, 11 गोली और तीन खोखा जब्त किया.

थानाध्यक्ष गौरीशंकर गुप्ता ने बताया कि पूर्व फौजी ने कहा कि गलती से गोली चल गई थी. गुरुद्वारा के बेसमेंट में फायरिंग का कोई संतोषजनक जबाव नहीं मिला है. सीसीटीवी फुटेज से छानबीन कर पूछताछ के बाद पुलिस ने दोनों गिरफ्तार को जेल भेज दिया गया. तलाशी के दौरान फौजी के कमर में बंधे बेल्ट से छह चक्रीय रिवाल्वर बरामद किया गया. उसके पास से पुलिस ने ग्यारह गोली और तीन खोखा भी बरामद किया गया.

बता दें कि तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब के बेंसमेंट में देर रात फायरिंग होने की सूचना के बाद मौके पर पहुंची चौक थाना पुलिस देर तक छानबीन करती रही.पुलिस द्वारा गुरुद्वारा परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया. जिसमें सेवानिवृत फौजी रणजोध सिंह पार्किंग के खड़ी गाड़ियों के बीच रिवाल्चर हाथ में लेकर फायर करते तथा रिवाल्वर को कमर में छुपाते दिख रहे हैं.