सारण जिले में 14 पावर सबस्टेशन बनाये जायेंगे : नीतीश

Nitish

छपरा (सीपी राज) : सारण जिले में 14 पावर सब-स्टेशन बनाये जाने की योजना है. इनमें चार सब स्टेशन के भवन निर्माण कार्य का शुभारंभ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया. अमनौर में 220‍/132 केवी पावर ग्रिड का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि शेष दस सब स्टेशनों के लिए आवश्यक जमीन चिह्नित कर निर्माण कार्य अविलंब शुरू किया जायेगा.

मुख्यमंत्री ने वीसी के दौरान कहा कि आवश्यकता के अनुरूप विद्युत का उपयोग किया जाना चाहिए. आवश्यक नहीं होने पर लाइट, पंखा आदि बंद कर देने चाहिए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी पावर स्टेशनों के शुरू हो जाने से विद्युत की आपूर्ति में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं होगी. मुख्यमंत्री ने इस दौरान सोनपुर प्रखंड के रमतापुर, दिघवारा प्रखंड के अकिलपुर, दियारा, दरियापुर प्रखंड के डेरनी में दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के अंतर्गत चल रहे पावर सब स्टेशन कार्य में भी तेजी लाने का निर्देश दिया.

Nitish

वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के दौरान डीएम हरिहर प्रसाद ने बताया कि अमनौर प्रखंड में पावर ग्रिड का कार्य पूरा हो जाने से सीवान व गोपालगंज में निरंतर बिजली मिलेगी. छपरा शहर के कार्यपालक अभियंता विद्युत सह केंद्र ऑफिस के पीछे शहरी विद्युतीकरण योजना के तहत भी पावर सब स्टेशन का निर्माण कार्य शुरू हुआ.

वीसी के दौरान मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर बिजली लगातार योजना में त्वरित गति प्रदान करते हुए सभी 14 पावर सब स्टेशन का कार्य जल्द पूरा करने की बात कही.
वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में बिहार सरकार के परिवहन मंत्री चंद्रिका राय, डीएम हरिहर प्रसाद, छपरा के विधायक सीएन गुप्ता, मढ़ौरा के जितेंद्र राय, अमनौर शत्रुघ्न तिवारी,

एकमा के मनोरंजन कुमार सिंह,एमएलसी सच्चिदानंद राय के अलावा अपर समाहर्ता अरुण कुमार, डीटीओ अंजय कुमार राय, कार्यपालक अभियंता पूर्वी अजीत कुमार तथा पश्चिमी चंद्रशेखर कुमार उपस्थित थे.