पटना में AAP का ‘किसान न्याय सम्मेलन’, शामिल होंगे आशुतोष, संजय सिंह भी

AAP-PC
प्रतीकात्मक फोटो

पटना : आम आदमी पार्टी आगामी 29 जुलाई को पटना के रवीन्द्र भवन में ‘किसान न्याय सम्मेलन’ का आयोजन करेगी, जिसमें राज्य के सभी जिलों के किसान भाग लेंगे. सम्मेलन की तैयारियाँ पूरी की जा चुकी हैं. कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्त संजय सिंह, आशुतोष के साथ-साथ दिल्ली सरकार के सामाजिक कल्याण  मंत्री राजेंद्र प्रसाद गौतम और दिल्ली की ‘आप’ विधायक वंदना कुमारी सहित बिहार के सभी जिलों के किसान नेता और पार्टी कार्यकर्ता बड़ी संख्या में भाग लेंगे.

इस बारे में पार्टी प्रवक्ता शत्रुघ्न साहू ने बताया कि पार्टी द्वारा देश भर में किसानों के हितों को लेकर आन्दोलन चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जुलाई माह में बिहार के विभिन्न जिलों में कुल मिलाकर 1000 से भी ज़्यादा जगहों पर किसानों की समस्याओं एवं केन्द्र सरकार की वादाखिलाफी को लेकर नुक्कड़ सभा का आयोजन किया जा चुका है.

AAP-PC
प्रतीकात्मक फोटो

उन्होंने कहा कि पटना में 29 जुलाई के राज्य स्तरीय किसान न्याय सम्मेलन के बाद आगामी 2 अक्टूबर को दिल्ली के जंतर-मंतर पर एक दिवसीय अनशन का आयोजन रखा गया है. उसके बाद 26 नवम्बर को देश के सभी राज्यों के लाखों किसान दिल्ली के रामलीला मैदान पहुँचेंगे और तब तक डटे रहेंगे जब तक केन्द्र सरकार स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू नहीं करती.

सम्मेलन की तैयारी को लेकर पार्टी के केन्द्रीय पर्यवेक्षक अंगेश कुमार, सुशील कुमार, अमित कुमार, राहुल कुमार, अजीत राठौड़,राकेश कुमार एवं आलोक कुमार पटना पहुँच चुके हैं. आप विधायक एवं दिल्ली विधानसभा की पूर्व उपाध्यक्ष वंदना कुमारी भी शुक्रवार की सुबह ही पटना पहुँच चुकी हैं. पार्टी के केन्द्रीय नेता आशुतोष, संजय सिंह, बिहार राज्य प्रभारी विधायक संजीव झा एवं सह-प्रभारी ऋषिकेश यादव शनिवार की सुबह कार्यक्रम में भाग लेने पटना पहुँचेंगे.

यह भी पढ़ें –

बिहार विधानसभा में NDA को मिला बहुमत सत्य की जीत : राजीव रंजन

सुमो बोले : तेजस्वी की वजह से मैं बना डिप्टी सीएम, सत्ता में आई भाजपा

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने बताया – 1994 से चलकर फिर वहीं पहुंचे नीतीश, जानिए कैसे..?

सदन से वाक आउट कर बोले तेजस्वी, RSS की गोद में जा बैठे सीएम नीतीश