इंटर रिजल्ट को लेकर अशोक चौधरी से मिले AISF प्रतिनिधि, मांगों पर विचार का मिला आश्वासन

पटना (नियाज़ आलम) : इंटर के परिणाम में गड़बड़ी के मामले को लेकर छात्र संगठन एआईएसएफ के प्रतिनिधि शुक्रवार को शिक्षा मंत्री डॉ. अशोक चौधरी से मिले. मंत्री के सामने उन्होंने बोर्ड चेयरमैन आनद किशोर पर कार्रवाई सहित कई मांगें रखी. इसपर शिक्षा मंत्री ने सहानुभूति रखते हुए कहा कि वो सभी मांगों पर विचार करेंगे.

शिक्षा मंत्री से मिलने के बाद एआईएसएफ के राज्य सचिव सुशील कुमार ने बताया कि उन्होंने शिक्षा मंत्री से बोर्ड अध्यक्ष को हटाने समेत कई मांगें रखी, जिस पर शिक्षा मंत्री ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है. शिक्षामंत्री ने भी कहा है कि एआईएसएफ के प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें कुछ मांगों के साथ ज्ञापन दिया है. उन्होंने कहा कि कुछ मांगों पर तो हम काम भी कर रहे है और बाकी पर विचार कर काम करेंगे.

दरअसल इंटर परिणाम में गड़बड़ी के आरोप को लेकर सड़क पर उतरे छात्र संगठन से आखिरकार सरकार मिलने को तैयार हो गई है. इसी क्रम में गुरुवार को शिक्षा मंत्री ने भी एआईएसएफ के प्रतिनिधिमंडल को मिलने का समय दिया. तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में एआईएसएफ के राज्य सचिव सुशील कुमार के साथ संयुक्त सचिव रंजीत पंडित और आशीष राज शामिल रहे.

प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा मंत्री को एक ज्ञापन भी सौंपा. ज्ञापन में इंटर के परिणाम को चौंकाने वाला बताते हुए कापियों की स्क्रूटनी के बजाए निःशुल्क पुनर्मूल्यांकन कर दोबारा परीक्षाफल प्रकाशित करने की मांग की गई है. इसके अलावा कम्पार्टमेंटल के लिए तीन विषय सुनिश्चित करने, बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर को हटा किसी शिक्षाविद् को अध्यक्ष बनाने, परिणाम में गड़बड़ी की उच्च स्तरीय जांच कर दोषियों को सज़ा दिलाने, समान स्कूल प्रणाली लागू करने, गुरुवार को बिहार बंद के दौरान छात्राओं और छात्र नेताओं से दुर्व्यवहार करने वाले पीरबहोर और गांधी मैदान थाना प्रभारी को बर्खास्त करने समेत कई मांगें शामिल हैं.

यह भी पढ़ें –
दीघा-सोनपुर पुल निरिक्षण को निकले तेजस्वी, शनिवार तक काम पूरा करने का दिया निर्देश
Final Result : मिलें पटना के सभी 8 नगर निकायों के विजयी वार्ड पार्षदों से
Final Result : ये रहे पटना नगर निगम के नए पार्षद, मेयर का चुनाव 19 जून को