खगड़िया व बेगूसराय के ASP-अभियान का तबादला

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में दो अपर पुलिस निरीक्षक का ट्रांसफर हुआ है. खगड़िया और बेगूसराय के अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) का तबादला किया गया है. 9 मई को गृह विभाग, बिहार द्वारा अधिसूचना बिहार के राज्यपाल के आदेशानुसार जारी की गई है.

जारी अधिसूचना के मुताबिक खगड़िया के अपर पुलिस निरीक्षक (अभियान) विमलेश चंद्र झा का बांका में स्थानांतरण कर दिया गया है. विमलेश वहां वर्तमान पद  अपर पुलिस निरीक्षक (अभियान) के पद पर ही गए हैं.

वहीं इसी अधिसूचना में बेगूसराय के अपर पुलिस निरीक्षक (अभियान) संदीप कुमार नीरज का स्थानांतरण सीतामढ़ी कर दिया गया है. संदीप कुमार नीरज वहां वर्तमान पद  अपर पुलिस निरीक्षक (अभियान) के पद पर ही गए हैं.  जारी अधिसूचना के अनुसार वे दोनों अगले आदेश तक उक्त जिलें में अपनी सेवाएं देते रहेंगे. 

इससे पहले, 2 मई और 29 अप्रैल को बिहार में कई आईपीएस ऑफिसर का तबादला किया गया था. वहीं कुछ ही दिन पहले बिहार पुलिस में भारी फेरबदल भी किया गया था. जिसमे 14 पुलिस ऑफिसर का ट्रांसफर और पोस्टिंग की गई थी. जिसमे आईपीएस एसके सिंघल को हेड क्वार्टर का जिम्मा दिया गया था. वहीं  एडीजी पुलिस हेड क्वार्टर सुनील कुमार बिहार पुलिस अकादमी के महानिदेशक बनाया गया. विकास वैभव को भागलपुर का DIG बनाया गया था. 

ADG में प्रोन्नत एके अम्बेडकर को अपर पुलिस महानिदेशक- सह- अपर असैनिक सुरक्षा आयुक्त पद पर तैनात किया गया . हाल ही में आईजी के पद पर प्रोन्नत हुए उपेन्द्र कुमार सिन्हा को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो का आईजी बनाया गया है. 1999 बैच के आईपीएस अधिकारी सतीश कुमार को आईजी पद पर प्रोन्नति के साथ आईजी, बिहार मानवाधिकार आयोग के पद पर पदस्थापित किया गया.

यह भी पढ़ें-  बिहार में 4 IAS, दो जजों के तबादले
बिहार कैडर के IAS जितेंद्र गुप्ता अब हरियाणा में देंगे अपनी सेवाएं
बिहार पुलिस में भारी हेरफेर, सिंघल को हेड क्वार्टर का जिम्मा