बिहार भाजपा नेताओं को 25 सितम्बर तक के लिए मिला टास्क

bjp

पटना (नियाज़ आलम) : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने 7-9 जुलाई तक अपने तीन दिवसीय बिहार दौरे के तीसरे व अंतिम दिन 9 जुलाई रविवार को बिहार भाजपा के सभी सांसद, विधायक एवं विधान पार्षद के साथ लंबी बैठक की. इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने सभी उपस्थित जनप्रतिनिधियों को पार्टी के राष्ट्रनिर्माण और गरीब कल्याण की विचारधारा से प्रेरित होकर भ्रष्टाचाय रहित शुचिता एवं विकास की राजनीति करने की बात कही.

इस अवसर पर संगठन महामंत्री रामलाल ने सभी सांसद, विधायक व विधान पार्षद से सीधा संवाद और सवाल-जवाब किया. कई सवाल जनप्रतिनिधियों की ओर से भी किये गए जिसपर राष्ट्रीय संगठन महामंत्री ने समाधान सुझाया और मार्गदशन किया. उन्होंने कई सवाल उपस्थित जनप्रतिनिधियों से पूछे और जवाब भी मांगे. संवाद के दौरान रामलाल ने सभी जनप्रतिनिधियों को जनता के हित व दुःख-सुख में भागीदार बनने के साथ-साथ जवाबदेह बनने की बात करते हुए कहा कि सादगी एवं विचारधारा की राह पर चलने वाले जनप्रतिनिधि ही लोकप्रिय एवं सफल होते हैं.

bjp

बैठक के केंद्र में मुख्य तौर पर संगठन के विस्तार और मजबूती की बात रही, जिस पर सभी जनप्रतिनिधियों से गंभीर चर्चा हुई. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की सरकार के द्वारा चलायी गयी योजनाओं को जनता के बीच पहुंचा कर उसका लाभ अंतिम व्यक्ति तक ले जाने में भूमिका निभाने की बात की. दीन दयाल उपाध्याय शताब्दी वर्ष के अंतर्गत ज़िला, मंडल व बूथ स्तर तक एक-दो कार्यक्रम आयोजित करने में जनप्रतिनिधियों को सक्रिय भूमिका निभाने की बात के साथ संगठन को बूथ स्तर तक खड़ा कर पार्टी को जमीनी धरातल पर सक्रिय करने की योजनाओं पर भी चर्चा की.

राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने जोर देकर कहा कि जब तक बूथ स्तर तक संगठन और सक्रिय नहीं होगा, तब तक हम जमीनी धरातल पर और जन-जन के बीच मजबूत नहीं हो पाएंगे और इसके लिए हर पंचायत स्तर को शक्ति केंद्र के तौर पर स्थापित करना होगा जिसका गठन आगामी 25 सितम्बर तक कर लेना होगा.

रामलाल ने हर बूथ संगठन को इस तरह सामाजिक. राजनीतिक शक्ति के केंद्र के तौर पर मजबूत करने को कहा, जिसमें सभी सामाजिक
समूह का समावेश हो. उन्होंने हर महीने के आखिरी रविवार को बूथ पर 10 बजे बैठक करने और 11 बजे रेडियो के माध्यम से प्रधानमंत्री
नरेंद्र मोदी के मन की बात सुनने और सुनाने को नियमित करने को कहा. रामलाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया भर में अपने देश का सम्मान बढ़ा है. प्रधानमंत्री मोदी की सरकार में गरीब के कल्याण हेतु कारगर कदम उठाये गये है एवं योजनाएं चलायी गई हैं. भारत के सीमाओं की सुरक्षा सुनिश्चित हो गई है और हमारे जवान, नौजवान व किसान आज राष्ट्र के विकास की धारा से जुड़े हुए महसूस कर रहे हैं.

इस बैठक में बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय, भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुशील मोदी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार, केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह, लोक लेखा समिति के अध्यक्ष नंदकशोर यादव, राज्यसभा सांसद सीपी ठाकुर, केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामकृपाल यादव, विधानसभा में पार्टी सचेतक अरुण कुमार सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु देवी, राष्ट्रीय मंत्री रजनीश कुमार, राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा, प्रदेश संगठन महामंत्री नागेन्द्र, प्रदेश सह- संगठन मंत्री शिवनारायण मंच पर मौजूद रहे. इनके अलावा बैठक में बिहार भाजपा के लगभग सभी लोकसभा एवं राज्यसभा सांसद और विधायक एवं विधान पार्षद मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें –
लालू पर CBI रेड के बाद आक्रामक है RJD का IT सेल
सुमो का फिर हमला, कहा – तेजस्वी के इस्तीफे के लिए दबाव डालें राजद-जदयू विधायक
लालू फैमिली पर छापे से भड़के दामाद ‘तेजप्रताप’, ट्वीट करके कहा – बीजेपी की साजिश है