हवा में बयान दे रहे तेजस्वी, BJP ज्वाइन करनेवाले हैं RJD के कई नेता : नित्यानंद

NITYANAND-RAI
नित्यानंद राय (फाइल फोटो)

पटना/गया : बिहार में राजनीति हर रोज कुछ नया रंग दिखाती है. कभी महागठबंधन के टूटने की अफवाह चलती है तो कभी किसी और पार्टी की. इस क्रम में शनिवार को बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने उस वक़्त बवाल खड़ा कर दिया जब उन्होंने कहा कि BJP के नेतृत्व वाली NDA गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं है. तेजस्वी ने यहां तक कह दिया कि NDA के कई घटक दलों के नेता उनके संपर्क में हैं और अगले कुछ दिनों में भाजपा का साथ छोड़ सकते हैं.



तेजस्वी के इस बयान पर अब एक फिर सियासत शुरु हो गई है. भारतीय जनता पार्टी ने बयान पर पलटवार किया है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने डिप्टी चीफ मिनिस्टर तेजस्वी यादव के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि वो हवा में बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि खुद तेजस्वी की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के कई नेता हमारे संपर्क में हैं और अगले कुछ दिनों में भाजपा ज्वाइन करनेवाले हैं. नित्यानंद राय ने यह बयान शनिवार को गया में पत्रकारों से बात करते हुए तेजस्वी के बयान पर किये गए सवाल के जवाब में दिया.

NITYANAND-RAI

गौरतलब है कि तेजस्‍वी यादव ने यह बयान देकर बड़ा पॉलिटिकल धमाका कर दिया कि लोजपा, रालोसपा और हम एनडीए गठबंधन में खुश नहीं है. सभी विकल्‍प की तलाश में हैं. उन्होंने भी कहा था कि एनडीए के घटक दलों की परेशानी है कि उनकी कोई सुनता नहीं है. वे बस ऑफर के साथ ग्रीन सिग्‍नल का इंतजार कर रहे हैं. बस राजद नेतृत्‍व को अंतिम निर्णय लेना है.

नित्यानंद शनिवार को गया में मोदी फेस्ट कार्यक्रम का उदघाटन करने पहुंचे थे. उनके साथ उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद थे. राय ने इससे पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर भी हमला किया था. उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा कि गरीब की राजनीति करते- करते लालू प्रसाद कब हजारों करोड़ के मालिक बन गए. उन्हें अपनी अकूत अर्जित संपत्ति का हिसाब जनता को बताना चाहिए. आगे नित्यानंद ने कहा कि लालू प्रसाद ने कोई कंपनी खोलकर संपत्ति नहीं बनाई बल्कि उनके पास जो संपत्ति है वो पशुपालकों और गरीबों की गाढ़ी कमाई के पैसे है.

यह भी पढ़ें –
NDA में सब कुछ ठीक नहीं, कुशवाहा-मांझी हैं लालू प्रसाद के संपर्क में !
श्रीभगवान सिंह कुशवाहा ने उपेंद्र के कशीदे काढ़े, पप्पू को भेजा इस्तीफा