नीतीश की ललकार से भाजपा बेदम, पटना-लखनऊ-दिल्ली में नहीं मिल रहा जवाब

nitish

पटना : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पटना आने का कार्यक्रम रद्द हो चुका है. रविवार 11 जून को उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बिहार भाजपा का स्कोर बढ़ाने पटना आये थे. श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में बड़ा समारोह हुआ. सम्राट चौधरी समेत कई नेताओं ने पाला बदला. भाजपा में आये. समारोह में बिहार भाजपा के सभी वरिष्ठ नेतागण उपस्थित थे. प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय भी थे.

केशव प्रसाद मौर्य ने बोलना शुरु किया. जोश में थे, बहुत बोले. लेकिन यह कहां पता था कि 24 घंटे के भीतर पाला बिहार के चीफ मिनिस्टर नीतीश कुमार से पड़ जाएगा. मौर्य ने खचाखच भरे श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल को देखा. फिर सीधी चुनौती दे दी. कहा – 2015 का बिहार विधानसभा चुनाव महागठबंधन कंफ्यूजन में जीत गया था. अब चुनाव करा लें नीतीश कुमार, मालूम हो जाएगा. सरकार भाजपा की बनेगी. बिहार की जनता का कंफ्यूजन ख़त्म हो चुका है.

maurya-patna

नीतीश कुमार वैसे तो बात-बात पर टिप्पणी नहीं करते, लेकिन यूपी के डिप्टी सीएम मौर्य की चुनौती को उन्होंने सीरियसली ले लिया. वैसे भी पिछले एक महीने से बार-बार यह कहा जा रहा था कि नीतीश कुमार भाजपा के करीब पहुंचते जा रहे हैं. बिहार में महागठबंधन के भविष्य को लेकर अटकलें शुरु हो गई थी. जब नीतीश कुमार दिल्ली जाकर सोनिया गाँधी से 26 मई को नहीं मिले और 27 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिल लिए, तो राजनीतिक चर्चाओं को पंख ही लग गया. हालांकि, संडे 11 जून को नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद के जन्मदिन के मौके पर महागठबंधन की एका स्पष्ट कर दी थी. पर इसे दुनिया को और भी मजबूती से बताना था.

nitish

सो, केशव प्रसाद मौर्य की चुनौती को नीतीश कुमार ने जवाब देने के अवसर के रूप में बदल लिया. बिहार विधानसभा का अगला चुनाव 2020 में होगा. पर जब मौर्य ने कहा, तो नीतीश कुमार ने जवाब दिया – हम कल चुनाव के लिए तैयार हैं. यूपी और बिहार का चुनाव साथ-साथ हो. क्या मौर्य यूपी के सभी विधायकों और सांसदों का इस्तीफा करायेंगे. हम तो करा देंगे. अब नीतीश कुमार ने यह जवाब देकर इतना बड़ा दांव खेल लिया है कि भाजपा को यह समझ नहीं आ रहा कि आगे क्या बोलें. मतलब बात-बात में बिहार में चुनाव कराने की मांग करनेवालों की बोलती तो नीतीश कुमार ने अभी बंद करा ही दी है.

यह भी पढ़ें –
SKM में जुटे भाजपा नेताओं का नीतीश पर जोरदार हमला, अभी ही चुनाव कराने की दी चुनौती
देखें वीडियो : भाजपा की सभा में घुस गए थे, धुने गए कांग्रेसी
राबड़ी देवी गुस्साईं : कहा – मुझे कैसी बहू चाहिए, मीडिया क्यों परेशान है?