नीतीश कुमार के विकास कार्यों को पहुंचाया जा रहा है गांव-गांव : जदयू

पटना : बिहार प्रदेश जनता दल (यूनाइटेड) के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा है कि बिहार की जनता को सरकार के विकास व कल्याण कार्यक्रमों का अधिकतम लाभ पहुंचाने के लिए लोकप्रिय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य सरकार संसाधनों का सही इस्तेमाल कर अधिकतम लक्ष्य हासिल कर रही है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के सात निश्चय कार्यक्रमों के द्वारा हर गांव, गली और घर तक बिजली, पानी और सड़क पहुंचाने का काम तेजी से हो रहा है, इसी प्रकार अन्य योजनाओं व कार्यक्रमों का भी तेजी से और बेहतर क्रियान्वयन किया जा
रहा है.

इसी का परिणाम है कि ग्रामीण सड़क निर्माण के तहत सबसे ज्यादा 6,601 किलो मीटर सड़कें बनवाकर बिहार ने देशभर में अव्वल स्थान प्राप्त किया है. जदयू प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले में पूरे  देश में बिहार की हिस्सेदारी 17.5 प्रतिशत रही. राजीव रंजन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का शुरू से ही राज्य में सड़कों के निर्माण और पहले से बनी सड़कों को बेहतर करने पर फोकस रहा है. बिहार में इन सड़कों से केवल लोगों की आवाजाही ही आसान नहीं हुई है बल्कि इनसे सुदूर गांवों में रहने वाले  किसानों को बड़ी मंडियां तो मजदूरों को काम के ठिकाने सुलभ हुए हैं.

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार छोटी.बड़ी इन सड़कों से बड़ी कंपनियों में बनने वाले उत्पादों की भी ग्रामीण उपभोक्ताओं तक पहुंच बनी है. राज्य सरकार अब मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत 4300 करोड़ रुपये के खर्चे से 5000 किलोमीटर की नई सड़कें बनवाने जा रही है. विश्व बैंक इसमें राज्य सरकार की सहायता कर रहा है. नीतीश राज में इन सड़कों पर ही बिहार की तरक्की की गाड़ी दौड़ रही है.

यह भी पढ़ें – संजय सिंह के बाद नीरज ने खोला मुंह, त्यागी की गिरफ्तारी पर बरसे, राजीव रंजन भी बोले
जमीन गिफ्ट मामले में बोलीं रमा देवी, पति ने लिखवाई थी जमीन, मैं अनजान थी